BREAKING NEWS
  • सचिन तेंदुलकर के लिए बेहद खास है आज का दिन, 20 नवंबर 2009 को बनाया था ये चमत्कारी रिकॉर्ड- Read More »
  • यूपी में जनगणना का पहला चरण 16 मई से होगा शुरु, राज्यपाल ने जारी किया आदेश- Read More »

PKL 7 : एलिमिनेटर-2 में यू-मुम्बा ने हरियाणा स्टीलर्स को 46-38 से हराया, बंगाल वारियर्स से होगा अगला मुकाबला

आईएएनएस  |   Updated On : October 15, 2019 06:00:00 AM
प्रो कबड्डी लीग यू मुम्बा बनाम हरियाणा स्टीलर्स

प्रो कबड्डी लीग यू मुम्बा बनाम हरियाणा स्टीलर्स (Photo Credit : https://twitter.com/ProKabaddi )

अहमदाबाद:  

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सातवें सीजन में सोमवार को एलिमिनेटर-2 में यू-मुम्बा ने हरियाणा स्टीलर्स को कड़े मुकाबले में 46-38 से हरा दिया. हरियाणा के विकास कंडोल ने सुपर ट्रांस्टेडिया स्थित ईका स्टेडियम में खेले गए मैच में हरियाणा के लिए सुपर-10 भी मारा लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके. इस जीत ने मुम्बा को सेमीफाइनल में पहुंचा दिया है जहां अब बुधवार को उसका सामना बंगाल वारियर्स के साथ होगा. इस हार के बाद हरियाणा स्टीलर्स लीग से बाहर हो गई. टीम ने लीग के इस सीजन में 23 में से 13 मैच जीते जबकि उसका एक मैच टाई रहा.

ये भी पढ़ें- जिम्बाब्वे क्रिकेट के लिए साल की सबसे अच्छी खबर, आईसीसी ने टीम पर लगा बैन हटाया

प्रशांत कुमार राय ने मैच के पहले मिनट में ही सुपर रेड लगाकर हरियाणा स्टीलर्स को अच्छी शुरुआत दिलाई. मुम्बा ने हालांकि अगले मिनट में ही स्कोर 4-4 से बराबर कर दिया. इसके बाद मैच के चौथे मिनट में विनय ने शानदार रेड के जरिए फिर से हरियाणा को फिर बढ़त दिला दी. हरियाणा ने अपनी बढ़त को बनाए रखने की बहुत कोशिश की, लेकिन मुम्बा ने पहले हाफ की समाप्ति से कुछ मिनट पहले ही रेड के जरिए अहम अंक बटोर अपने आप को आगे कर दिया. मुम्बा ने पहले हाफ का अंत 22-15 के स्कोर के साथ किया.

ये भी पढ़ें- VIDEO: भाड़े की गाड़ी चलाने को मजबूर ये पाकिस्तानी बल्लेबाज, मोहम्मद हफीज ने PCB पर उतारा गुस्सा

हरियाणा के विकास और विनय अपनी टीम के लिए अच्छा कर रहे थे लेकिन इसके बाद भी मुम्बा को पीछे करना हरियाणा के बस में नहीं हो पा रहा था. 31वें मिनट में कप्तान धर्मराज चेरालथन के आउट होने के कारण हरियाणा को एक और बड़ा झटका लगा. मुम्बा ने अपनी बढ़त को कायम रखा और हरियाणा काफी मशक्कत के बाद भी मुम्बा की बराबरी नहीं कर सकी. मुम्बा ने इसके बाद लगातार अंक लेते हुए मैच जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया.

First Published: Oct 15, 2019 06:00:00 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो