BREAKING NEWS
  • RBI गवर्नर का बड़ा बयान, कहा-वैश्विक विकास धीमा, लेकिन दुनिया में नहीं है कोई मंदी- Read More »

IPKL: पुणे प्राइड ने बेंगलोर राइनोज को हरा हासिल की दूसरी जीत, 32-29 से हराया

IANS  |   Updated On : May 16, 2019 11:06:27 AM
IPKL: रोमांचक मैच में पुणे ने बेंगलोर को हरा कर हासिल की दूसरी जीत

IPKL: रोमांचक मैच में पुणे ने बेंगलोर को हरा कर हासिल की दूसरी जीत

नई दिल्ली:  

पुणे प्राइड (Pune Pride) ने बुधवार को बालेवाडी स्पोटर्स कॉम्पलेक्स में खेले गए इंडो-इंटरनेशनल प्रीमियर कबड्डी लीग (आईपीकेएल (IPKL)) के पहले सीजन के अपने दूसरे मैच में बेंगलोर राइनोज (Bangalore Rhynos) को 32-29 से मात देते हुए विजयी क्रम को जारी रखा है. पुणे प्राइड (Pune Pride) ने अपने पहले मैच में हरियाणा हीरोज को मात दी थी. यह बेंगलोर राइनोज (Bangalore Rhynos) की इस सीजन की पहली हार है. उसने पहले मैच में पांडिचेरी प्रेडिएटर्स को मात दी थी. बेंगलोर राइनोज (Bangalore Rhynos) ने पहले क्वार्टर में दमदार खेल दिखाया लेकिन दूसरे क्वार्टर से पुणे प्राइड (Pune Pride) ने वापसी की और आखिरी क्वार्टर में बढ़त हासिल की और उसे बनाए रखते हुए इस सीजन का अपना दूसरा मैच जीता.

पहले हाफ में पुणे प्राइड (Pune Pride) पूरी तरह से बेबस थी. वह खेल के हर मोर्चे, रेड और टैकल पर अंक लुटा रही थी. बेंगलोर राइनोज (Bangalore Rhynos) ने आते ही स्कोर 2-0 किया. यहां पुणे प्राइड (Pune Pride) ने इस क्वार्टर का पहला और इकलौता अंक लिया क्योंकि यहां से इस क्वार्टर में सिर्फ बेंगलोर राइनोज (Bangalore Rhynos) का स्कोरबोर्ड चल रहा था. पहले क्वार्टर के अंत में बेंगलोर राइनोज (Bangalore Rhynos) का स्कोर 12-1 रहा.

और पढ़ें: एमएस धोनी पर अपने कमेंट को लेकर कुलदीप यादव ने दी सफाई, कही यह बड़ी बात

दूसरे क्वार्टर में जरूर पुणे प्राइड (Pune Pride) ने पहले की अपेक्षा बेहतर खेल दिखाया और अंकों के अंतर को काफी हद तक पाट दिया. पुणे प्राइड (Pune Pride) ने स्कोर 5-17 कर लिया था. यहां अब्दुल ने सफल रेड से तीन अंक लेकर पुणे प्राइड (Pune Pride) के अंकों को आठ तक पहुंचाया. इस रेड ने मानो पुणे प्राइड (Pune Pride) में जान फूंक दी. यहां से पुणे प्राइड (Pune Pride) लगातार अंक लेती रही और दूसरे क्वार्टर के अंत तक उसके खाते में 14 अंक थे. बेंगलोर राइनोज (Bangalore Rhynos) हालांकि 18-14 से बढ़त लिए हुए थे, लेकिन इस क्वार्टर में पुणे प्राइड (Pune Pride) के खेल ने बेंगलोर राइनोज (Bangalore Rhynos) की परेशानी बढ़ा दी थी. 

तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर हुई. इस रेस में हालांकि आगे बेंगलोर राइनोज (Bangalore Rhynos) ही रही लेकिन इसकी एक वजह अरुनगम की सुपर रेड रही जिससे बेंगलोर राइनोज (Bangalore Rhynos) के हिस्से तीन अंक आए. इससे पहले पुणे प्राइड (Pune Pride) लगातार अंक लेकर अंतर को कम कर रही थी. उसने स्कोर 17-20 और फिर 18-21 कर लिया था. यहां अरुंगम ने रेड से तीन अहम अंक लेकर स्कोर 24-18 किया. आखिरी के मिनटों में पुणे प्राइड (Pune Pride) सिर्फ दो अंक ले पाई फिर भी बेंगलोर राइनोज (Bangalore Rhynos) ने तीसरे क्वार्टर का अंत 24-20 के साथ किया.

और पढ़ें: ऑस्टेलिया दौरे पर भारतीय Hockey टीम को कंगारुओं ने रौंदा, 4-0 से हराया

चौथे क्वार्टर में पुणे प्राइड (Pune Pride) ने बेंगलोर राइनोज (Bangalore Rhynos) को शुरू से परेशान किया. उसने कुछ ही मिनटों में स्कोर 23-24 किया और फिर बेंकटेश की रेड के दम पर बेंगलोर राइनोज (Bangalore Rhynos) को ऑल आउट कर स्कोर 27-25 कर लिया. यहां से पुणे प्राइड (Pune Pride) ने अपनी बढ़त को बनाए रखा और 32-29 के स्कोर के साथ जीत हासिल की.

First Published: May 16, 2019 11:05:47 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो