logo-image

Year Ender 2018: Photos में देखें 3 भारतीय खिलाड़ी जो इस साल बंध गए शादी के बंधन में

Year Ender 2018: तस्वीरों में देखते हैं कि कैसे पहले महिला पहलवान विनेश फोगट, साइना नेहवाल और फिर संजू सैमसन ने अपने प्यार के साथ 7 फेरे लिए.

Updated on: 28 Dec 2018, 06:09 AM

नई दिल्ली:

इस साल 2018 में कई मशहूर हस्तियों ने अपने लाइफ पार्टनर को चुना और पहले बॉलीवुड जगत में सोनम कपूर, दीपिका पादुकोण, प्रियंका चोपड़ा और नेहा धूपिया ने शादी रचाई जिसके बाद  खेल जगत में भी शादियों का सिलसिला शुरू हो गया. तस्वीरों में देखते हैं कि कैसे पहले महिला पहलवान विनेश फोगट, साइना नेहवाल और फिर संजू सैमसन ने अपने प्यार के साथ 7 फेरे लिए. भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) और भारतीय पुरुष पहलवान सोमवीर राठी से शादी की जबकि भारतीय स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने पी कश्यप के साथ 7 शादी रचाई. आइये तस्वीरों में एक नजर डालते हैं:-

भारतीय क्रिकेटर संजू सैमसन (Sanju Samson)- (Image: Maritus Events)
भारतीय क्रिकेटर संजू सैमसन (Sanju Samson)- (Image: Maritus Events)

भारतीय क्रिकेटर संजू सैमसन 22 दिसंबर को अपनी गर्लफ्रेंड चारुलता के साथ शादी के बंधन में बंध गए. होटल में सुबह हुए इस समारोह में करीबी रिश्तेदार, परिवार के सदस्य और मित्र मौजूद थे. केरल रणजी टीम के सदस्य और इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स के इस 24 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज ने हाल में चारुलता से पांच साल के लंबे संबंध की घोषणा की थी. संजू ने पारंपरिक परिधान पीला कुर्ता और धोती जबकि चारुलता साड़ी और आभूषण पहने थे. दोस्तों और क्रिकेट टीम के सदस्यों के लिये शाम को भी एक कार्यक्रम आयोजित होगा. संजू आईपीएल और चैंपियंस लीग टी20 में अर्धशतक जड़ने वाले सबसे युवा खिलाड़ी थे.

भारतीय स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल और पी. कश्यप (Saina nehwal and P kashyap)
भारतीय स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल और पी. कश्यप (Saina nehwal and P kashyap)

भारतीय स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल और पी. कश्यप शुक्रवार को एक-दूजे के हो गए. साइना और कश्यप ने कोर्ट मैरिज करने के बाद सोशल मीडिया के जरिए इसकी जानकारी दी. इसके बाद 16 दिसंबर को धार्मिक रीति-रिवाज से भी शादी का आयोजन किया गया.
साइना ने कश्यप के साथ सोशल मीडिया पर तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'बेस्ट मैच ऑफ माइ लाइफ...जस्ट मैरिड.'

भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट और भारतीय पुरुष पहलवान सोमवीर राठी (Vinesh Phogat and Somveer Rathi)- (Instagram Photo)
भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट और भारतीय पुरुष पहलवान सोमवीर राठी (Vinesh Phogat and Somveer Rathi)- (Instagram Photo)

भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) और भारतीय पुरुष पहलवान सोमवीर राठी (Somveer Rathi) ने 13 दिसंबर को एक-दूसरे के साथ शादी के पावन सूत्र में बंध गए. अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके दोनों पहलवानों ने अपने गांव में पारंपरिक रीति रिवाज के साथ शादी की. इस शादी में किसी भी तरह का दहेज न लेकर आने वाली पीढ़ी के लिए मिसाल कायम की गई.

गौरतलब है कि एशियाड खेलों के बाद विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) ने पहलवान सोमवीर राठी (Somveer Rathi) राठी के साथ अपने प्यार का खुलासा किया था. उन्होंने कहा था कि सोनीपत के रहने वाले सोमवीर राठी (Somveer Rathi) और वह एक-दूसरे को बेहद प्यार करते हैं.