logo-image

World Wrestling Championship: प्रवीण राणा और करण मोर ने अपने-अपने मुकाबले गंवाए

राणा ने प्रतियोगिता की शानदार शुरुआत करते हुए 92 किग्रा वर्ग के पहले दौर में दमदार जीत दर्ज की थी. दूसरे दौर में हालांकि, उन्हें यूक्रेन के लिउबोमेयर सगालीकुक ने 8-0 के बड़े अंतर से मात दी.

Updated on: 20 Sep 2019, 03:49 PM

नूर सुल्तान (कजाकि:

भारत के पहलवान प्रवीण राणा को यहां जारी विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप के दूसरे दौर में शुक्रवार को करारी शिकस्त झेलनी पड़ी है. राणा ने प्रतियोगिता की शानदार शुरुआत करते हुए 92 किग्रा वर्ग के पहले दौर में दमदार जीत दर्ज की थी. दूसरे दौर में हालांकि, उन्हें यूक्रेन के लिउबोमेयर सगालीकुक ने 8-0 के बड़े अंतर से मात दी. मुकाबले की शुरुआत से ही राणा पेरशानी में नजर आए और पहले राउंड में 0-6 से पीछे रहे. राणा को मुकाबले के दूसरे राउंड में भी वापसी करने का मौका नहीं मिला.

ये भी पढ़ें- World Wrestling Championship: सुशील कुमार टूर्नामेंट से बाहर, सुमित मलिक का भी सफर खत्म

इससे पहले, राणा ने पहले दौर में टेक्निकल सुपरियोरिटी के आधार पर दक्षिण कोरिया के चांगजेई सू को 12-1 के बड़े अंतर से मात दी थी. मैच की शुरुआत से ही राणा दक्षिण कोरिया के अपने प्रतिद्वंद्वी पर भारी नजर आए थे. ब्रेक पर जाने से पहले राणा ने 4-0 की बढ़त बनाई. दूसरे राउंड में भारतीय खिलाड़ी अपने खेल को प्रदर्शन को नए स्तर पर ले गए और 12-1 के बड़े अंतर से जीत दर्ज की.

ये भी पढ़ें- चमत्कार: 44 साल की उम्र में इस ऑलराउंडर ने ठोका दोहरा शतक, 7 विकेट भी चटकाए

इनके अलावा एक अन्य भारतीय पहलवान करण मोर को भी हार का सामना करना पड़ा. करण कुछ खास अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए. उन्हें 70 किग्रा वर्ग के पहले दौर में उज्बेकिस्तान के इख्तियार नवरुजोव ने 7-0 के बड़े अंतर से हराया. भारतीय खिलाड़ी शुरुआत से ही मुकाबले में अपनी पकड़ नहीं बना पाया. पहले राउंड में करण 0-3 से पीछे रहे और फिर मुकाबले में वापसी नहीं कर पाए. करण अब उम्मीद करेंगे कि उन्हें हराने वाले दोनों खिलाड़ी अपने-अपने वर्ग के फाइनल में पहुंच जाएं ताकि उन्हें रेपचेज राउंड खेलने का मौका मिले.