logo-image

World Boxing Championship: अमित पंघल ने तुर्की के पहलवान को हराकर क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश

पहले राउंड में पंघल ने धीमी शुरुआत की और अपने से लंबे सित्फी के मूवमेंट को परखा. पंघल ने ज्यादा आक्रामक होने का प्रयास नहीं किया और तुर्की के खिलाड़ी को अधिक मौके नहीं दिए.

Updated on: 18 Sep 2019, 06:13 AM

एकातेरिनबर्ग (रूस):

भारत के स्टार मुक्केबाज अमित पंघल ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए मंगलवार को यहां जारी विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. पंघल ने प्री-क्वार्टर फाइनल में तुर्की के बातूहान सित्फी को 5-0 से करारी शिकस्त दी. भारतीय खिलाड़ी मुकाबले में शुरुआत से ही अपने प्रतिद्वंद्वी पर भारी नजर आए और 30-27, 30-27, 30-27, 30-27, 30-27 से जीत दर्ज की.

ये भी पढ़ें- World Wrestling Championship: प्री-क्वार्टर फाइनल में हारीं विनेश फोगाट, पदक जीतने की उम्मीदें बरकरार

पहले राउंड में पंघल ने धीमी शुरुआत की और अपने से लंबे सित्फी के मूवमेंट को परखा. पंघल ने ज्यादा आक्रामक होने का प्रयास नहीं किया और तुर्की के खिलाड़ी को अधिक मौके नहीं दिए. पंघल ने दूसरे राउंड की शुरुआत में सित्फी के खिलाफ अधिक आक्रामक नहीं हुए, लेकिन अंत में उन्होंने दो-तीन दमदार पंच मारे, जिससे तुर्की के खिलाड़ी को परेशानी हुई.

ये भी पढ़ें- दिनेश कार्तिक ने खुद ही मारी पैरों पर कुल्हाड़ी, किस्मत अच्छी थी BCCI ने कर दिया माफ

मुकाबले में पिछड़ रहे सित्फी ने तीसरे राउंड में वापसी की भरपूर कोशिश की. हालांकि, वह अपनी हार नहीं टाल पाए. बताते चलें कि एशियाई खेलों की भारत की स्वर्ण पदक विजेता विनेश फोगाट को यहां जारी विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप के प्री-क्वार्टर फाइनल में मंगलवार को हार झेलनी पड़ी. दो बार की विश्व चैम्पियन जापान की मायू मुकाइदा ने विनेश के खिलाफ 7-0 से जीत दर्ज की और अगले दौर में जगह बनाई.