logo-image

World Wrestling Championship: सेमीफाइनल में हारे राहुल अवारे, अब कांस्य पदक के लिए होगी जंग

दूसरे राउंड में आने के कुछ देर बाद ही राहुल ने एक अंक और लिया और फिर चार अंक ले स्कोर 6-8 कर जीत की ओर बढ़ने की कोशिश की लेकिन बेका ने काउंटर पर दो अंक और लेकर राहुल को हार के लिए मजबूर कर दिया.

Updated on: 21 Sep 2019, 06:18 PM

नूर-सुल्तान (कजाकि:

भारतीय पहलवान राहुल अवारे शनिवार को यहां जारी विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में हार गए हैं. राहुल को जॉर्जिया के बेका लोमाटड्जे ने 61 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में 10-6 से मात दी. राहुल अब रविवार को कांस्य पदक के लिए रिंग में उतरेंगे. राहुल जॉर्जिया के पहलवान के सामने कमजोर साबित हुए. पहले राउंड में बेका ने उन्हें गिराया और फिर पलट कर चार अंक हासिल कर राहुल को दबाव में डाल दिया. इसके बाद उन्होंने तीन अंक और लिए जबकि राहुल किसी तरह एक अंक लेने में सफल रहे. पहले राउंड के बाद बेका 7-1 से आगे थे.

ये भी पढ़ें- World Wrestling Championship: फाइनल में पहुंचे दीपक पूनिया, इतिहास रचने से महज एक कदम दूर

दूसरे राउंड में आने के कुछ देर बाद ही राहुल ने एक अंक और लिया और फिर चार अंक ले स्कोर 6-8 कर जीत की ओर बढ़ने की कोशिश की लेकिन बेका ने काउंटर पर दो अंक और लेकर राहुल को हार के लिए मजबूर कर दिया. राहुल ने क्वार्टर फाइनल में कजाकिस्तान के रासूल कालिएव को 10-7 से हराया. उससे पहले प्री क्वार्टर फाइनल में उन्होंने तुर्केमेनिस्तान के केरिम होजाकोव को 13-2 से हराया था.

ये भी पढ़ें- श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुआ पाकिस्तान का ये तेज गेंदबाज, यहां देखें पूरी टीम

वहीं दूसरी ओर, युवा पहलवान दीपक पुनिया ने शनिवार को यहां जारी विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप के 86 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल में जगह बना ली है. दीपक ने सेमीफाइनल में स्विट्जरलैंड के स्टेफन सेइचमुथ को 8-2 से मात दे फाइनल में जगह बनाई. दीपक के पास भारत के लिए इतिहास रचने का मौका है. फाइनल में उनका सामना ईरान के हसन याजदानिचाराटी से होगा.