BREAKING NEWS
  • आखिरी टेस्‍ट जीतने के लिए इस खिलाड़ी पर दांव लगाएंगे कप्‍तान विराट कोहली, जानें इस मैदान का रिकार्ड- Read More »
  • रिलायंस जियो (Reliance Jio) की सभी सेवाएं हिंदी में भी होंगी, मुकेश अंबानी का बड़ा बयान- Read More »
  • मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) बनी 9 लाख करोड़ की कंपनी, पहली बार किसी कंपनी ने बनाया ये रिकॉर्ड- Read More »

World Wrestling Championship: फाइनल में पहुंचे दीपक पूनिया, इतिहास रचने से महज एक कदम दूर

आईएएनएस  |   Updated On : September 21, 2019 06:03:46 PM
पहलवान दीपक पूनिया, image courtesy: Media_SAI/ Twitter

पहलवान दीपक पूनिया, image courtesy: Media_SAI/ Twitter (Photo Credit : )

नूर-सुल्तान (कजाकि:  

भारत के युवा पहलवान दीपक पुनिया ने शनिवार को यहां जारी विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप के 86 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल में जगह बना ली है. दीपक ने सेमीफाइनल में स्विट्जरलैंड के स्टेफन सेइचमुथ को 8-2 से मात दे फाइनल में जगह बनाई. दीपक के पास भारत के लिए इतिहास रचने का मौका है. फाइनल में उनका सामना ईरान के हसन याजदानिचाराटी से होगा.

ये भी पढ़ें- श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुआ पाकिस्तान का ये तेज गेंदबाज, यहां देखें पूरी टीम

दीपक यदि फाइनल मुकाबला जीत जाते हैं तो वह विश्व चैम्पियनशिप में भारत के लिए स्वर्ण पदक जीतने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे. दो बार के ओलम्पिक पदक विजेता सुशील कुमार ने 2010 में मॉस्को में आयोजित विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीता था. दीपक पहले ही ओलम्पिक कोटा हासिल कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें- टेस्ट क्रिकेट से ब्रेक लेगा इंग्लैंड का ये धांसू ऑलराउंडर, केंद्रीय अनुबंध में शामिल नहीं किए जाने पर कही बड़ी बात

दोनों पहलवानों के बीच पहला राउंड काफी कड़ा रहा. दोनों खिलाड़ियों ने बेहतरीन खेल दिखाया. लेकिन अपने दूसरे राउंड में हमेशा से अच्छा करने वाले दीपक ने यहां टेकडाउन से लगातार अंक ले फाइनल में प्रवेश किया. दीपक ने हाल ही में जूनियर विश्व चैम्पियनशिप का खिताब अपने नाम किया था.

First Published: Sep 21, 2019 06:03:46 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो