logo-image

विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप: अगले दौर में पहुंची अश्विनी पोनप्पा-सिक्की रेड्डी और मनु अत्री-सुमित रेड्डी की युगल जोड़ी

शीर्ष महिला युगल जोड़ीदार पोनप्पा और रेड्डी की जोड़ी को पहले दौर में वॉकओवर मिल गया. भारतीय जोड़ी को अपने पहले मैच में चीनी ताइपे की चिंग हुई चांग और चिंत तुन यांग से भिड़ना था.

Updated on: 21 Aug 2019, 09:27 AM

बासेल (स्विट्जरलैं:

भारत की शीर्ष महिला युगल जोड़ीदार अश्विनी पोनप्पा और एन. सिक्की रेड्डी तथा मनु अत्री और बी. सुमित रेड्डी की पुरुष जोड़ी यहां जारी बीडब्ल्यूएफ विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप 2019 के दूसरे दौर में पहुंच गई है. मनु और रेड्डी की जोड़ी ने अपने पहले दौर के मुकाबले में फ्रांस के थोम गिक्यूएल और रोनन लाबर की जोड़ी को 26 मिनट में 21-13, 21-13 से शिकस्त दी. दूसरे दौर में भारतीय जोड़ी का सामना छठी सीड चीन के हेन चेंग केई और झोउ हाओ डोंगी की जोड़ी से होगा.

ये भी पढ़ें- विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप: एचएस प्रणॉय और बी. साई प्रणीत प्री-क्वार्टर फाइनल में

शीर्ष महिला युगल जोड़ीदार पोनप्पा और रेड्डी की जोड़ी को पहले दौर में वॉकओवर मिल गया. भारतीय जोड़ी को अपने पहले मैच में चीनी ताइपे की चिंग हुई चांग और चिंत तुन यांग से भिड़ना था लेकिन ये दोनों खिलाड़ी कोर्ट पर नहीं उतर सकीं और इस तरह भारतीयों को बिना खेले ही दूसरे दौर में प्रवेश मिल गया. दूसरे दौर में पोनप्पा और रेड्डी की जोड़ी को सातवीं सीड चीन की डु यूई ली यिन हुई की जोड़ी के खिलाफ कोर्ट पर उतरना है.

ये भी पढ़ें- ओलंपिक टेस्ट इवेंट: फाइनल में पहुंची भारतीय महिला हॉकी टीम, चीन के खिलाफ 0-0 पर ड्रॉ हुआ मैच

पुरुष युगल के एक और मुकाबले में अरुण जॉर्ज और संयम शुकला की जोड़ी को जापान के टाकुतो इनोउ और यूकी कानेको की जोड़ी के हाथों 18-21, 11-21 से हार का सामना करना पड़ा. इसी वर्ग में एम.आर. अर्जुन और रामचंद्रन श्लोक की जोड़ी ने स्विट्जरलैंड के तोबलास कुएंजी और ओलीवर श्कालर को 21-14, 21-16 से मात दे अगले दौर में प्रवेश किया. वहीं, महिला युगल में पूजा डांडु और संजना संतोष की जोड़ी को चीनी ताइपे की सु या चिंग और हु लिंग फेंग की जोड़ी से 15-21, 14-21 से हार का सामना करना पड़ा.