BREAKING NEWS
  • देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) का दावा, महाराष्ट्र में बीजेपी जल्द बनाएगी स्थिर सरकार- Read More »
  • महाराष्ट्र में दोबारा चुनाव नहीं चाहते हैं, कांग्रेस के साथ बैठक के बाद लिया जाएगा उचित निर्णय: शरद पवार- Read More »

महिला हॉकी: ग्रेट ब्रिटेन ने भारत को 3-1 से हराया, नेहा ने दागा टीम का इकलौता गोल

आईएएनएस  |   Updated On : October 02, 2019 09:23:03 PM
image courtesy: ddsportschannel/ Twitter

image courtesy: ddsportschannel/ Twitter (Photo Credit : )

मार्ला (इंग्लैंड):  

भारतीय महिला हॉकी टीम को बुधवार को ग्रेट ब्रिटेन ने दौरे के चौथे मैच में 3-1 से हरा दिया. तीसरे मैच में भारतीय महिलाएं ग्रेट ब्रिटेन को गोलरहित ड्रॉ पर रोकने में कामयाब रही थीं लेकिन चौथे मैच में मेजबान टीम पूरी तरह से हावी रही. ग्रेट ब्रिटेन के लिए हनाह (पांचवें मिनट), चार्लोटे (29वें मिनट) और गिसेले (50वें मिनट) ने गोल किए. भारत के लिए नेहा ने 18वें मिनट में गोल किया. पहले मिनट से ही ग्रेट ब्रिटेन की टीम हावी रही. उसने पांचवें मिनट में गेंद को नेट में डाल 1-0 की बढ़त ले ली. पहला क्वार्टर खत्म होने के करीब था और भारत के पास गोल करने का मौका था जिसे वो भुना नहीं पाई.

ये भी पढ़ें- महेंद्र सिंह धोनी के साथ इस खास क्लब में शामिल हुए सरफराज अहमद, ये कारनामा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने

दूसरे क्वार्टर में हालांकि नेहा ने 18वें मिनट में इसकी भरपाई कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया. इसके बाद ग्रेट ब्रिटेन ने कोई लापरवाही नहीं दिखाई और भारत को अपने गोलपोस्ट से दूर रखा. दूसरे क्वार्टर के आखिरी मिनटों में मेहमान टीम को पेनाल्टी कॉर्नर मिला. यहां भारत के पास बढ़त लेने का मौका था लेकिन इंग्लैंड ने पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल नहीं होने दिया. इंग्लैंड ने हालांकि बढ़त लेने के मौके को जाने नहीं दिया. चार्लोट ने ग्रेट ब्रिटेन के लिए 29वें मिनट में गोल कर मेजबान टीम को 2-1 से आगे कर दिया.

ये भी पढ़ें- IND vs SA: आलोचकों के मुंह पर तमाचा जड़ने के बाद रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान, बताया अपना फेवरिट बैटिंग पोजिशन

तीसरे क्वार्टर की शुरुआत में ग्रेट ब्रिटेन को पेनाल्टी कॉर्नर मिला और लगा कि वह अपना तीसरा गोल कर लेगी लेकिन यहां भारत की रक्षापंक्ति ने उसके अरमान पूरे नहीं होने दिए. तीसरे क्वार्टर के अंत तक ग्रेट ब्रिटेन ने अपनी बढ़त को बनाए रखा था. आखिरी क्वार्टर में भारत से एक गलती हुई और उसे फाउल दे दिया गया. फायदा ग्रेट ब्रिटेन को हुआ क्योंकि उसके हिस्से पेनाल्टी स्ट्रोक आया. यहां गिसेले ने कोई गलती नहीं की और स्कोर 3-1 कर भारत की मुश्किलें बढ़ा दीं. भारत आखिरी के 10 मिनट में दो गोल के अंतर को पाट नहीं पाई.

First Published: Oct 02, 2019 09:23:03 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो