Wimbledon: सेरेना विलियम्स को हराकर सिमोना हालेप ने जीता पहला विंबलडन, बनाया यह रिकॉर्ड

News State Bureau  |   Updated On : July 14, 2019 06:16:03 AM
Wimbledon: सिमोना हालेप ने जीता पहला विंबलडन

Wimbledon: सिमोना हालेप ने जीता पहला विंबलडन (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबलडन (Wimbeldon) के फाइनल मैच में पूर्व विश्व नंबर 1 खिलाड़ी सेरेना विलियमस (Serena Williams) को हराकर सिमोना हालेप (Simona Halep) ने 24वां ग्रैंडस्लैम और अपने करियर का पहला विंबलडन (Wimbeldon) जीत लिया है. सेरेना ने गुरुवार को सेमीफाइनल में चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्रायकोवा को मात दी तो वहीं हालेप ने यूक्रेन की इलिना स्वितोलिना को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी.

सिमोना हालेप (Simona Halep) ने 26 मिनट तक चले पहले सेट में शानदार प्रदर्शन करते हुए सेरेना विलियमस (Serena Williams) को 6-2 से हराया. दूसरे सेट में सेरेना विलियमस (Serena Williams) ने वापसी की लेकिन सिमोना हालेप (Simona Halep) ने हावी नहीं होने दिया और एक बार फिर 6-2 से हराकर अपने करियर का पहला विंबलडन (Wimbeldon) खिताब जीता.

और पढ़ें: World Cup, NZ vs ENG: फाइनल में कौन बनेगा नया चैंपियन, जानें किसका पलड़ा है भारी

सिमोना हालेप (Simona Halep) ने अपने करियर का 24वां ग्रैंड स्लैम जीता और सेरेना विलियमस (Serena Williams) के सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. गौरतलब है कि सेरेना विलियमस अपने करियर में 11वीं बार विंबलडन फाइनल में पहुंची थी. इससे पहले वह 7 बार इस खिताब को अपने नाम कर चुकी हैं.

वहीं सिमोना हालेप (Simona Halep) पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची थी, जहां उन्होंने इसे जीतकर करियर का दूसरा ग्रैंड स्लैम जीता. इससे पहले उन्होंने पिछले साल फ्रेंच ओपन के रूप में अपना पहला ग्रैंडस्लैम जीता था. इस मैच में पूर्व विजेता सेरेना वर्ल्ड नंबर-7 हालेप के सामने कहीं नजर नहीं आईं. पहले सेट में सिमोना हालेप (Simona Halep) ने शुरुआती चार गेम जीत 4-0 की बढ़त ले ली और इसके बाद सेरेना ने एक गेम अपने नाम किया. 

चार गेम हारने के बाद हालांकि सेरना की वापसी मुश्किल थी. वह वापसी नहीं कर पाईं और सेट हार गईं. दूसरे सेट में शुरुआत में स्कोर 2-2 से बराबर था. यहां से सिमोना हालेप (Simona Halep) ने पांचवां गेम अपने नाम कर स्कोर 3-2 किया और फिर सेरेना को कोई मौका नहीं दिया.

और पढ़ें: World Cup: इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद ने बताया अपने बेहतरीन प्रदर्शन का राज

सिमोना हालेप (Simona Halep) ने जीतने के बाद इस मैच को अपनी जिंदगी का अभी तक का सर्वश्रेष्ठ मैच बताया है. 

सिमोना हालेप (Simona Halep) ने कहा, 'कभी नहीं, मैंने अपनी जिंदगी में इससे अच्छा मैच कभी नहीं खेला. यह मेरे करियर का सर्वश्रेष्ठ मैच था. सेरेना ने हमेशा हमें प्रेरित किया है इसके लिए उनका शुक्रिया.'

और पढ़ें: World Cup: फाइनल मुकाबले से पहले न्यूजीलैंड के खिलाड़ी ने भारतीय फैंस से की ये विनती, वायरल हुआ ट्वीट

पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 सिमोना हालेप (Simona Halep) ने कहा, 'मैं परेशान थी. मैं जब कोर्ट पर आई तब मेरा पेट खराब था. लेकिन मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने पर ध्यान केंद्रित कर रही थी. मैंने ग्रास पर खेलने के लिए कुछ मैचों में अपने खेल में बदलाव किए हैं.'

First Published: Jul 13, 2019 08:00:16 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो