BREAKING NEWS
  • कमलेश तिवारी हत्याकांड: अखिलेश बोले- योगी ने ऐसा ठोकना सिखाया कि किसी को पता नहीं कि किसे ठोकना है- Read More »
  • अयोध्या मामले में किस पक्षकार ने लिखित जवाब में क्या कहा, जानें यहां- Read More »
  • अयोध्या मामले में किस पक्षकार ने लिखित जवाब में क्या कहा, जानें यहां- Read More »

विजेंदर सिंह ने अमेरिकी बॉक्सर को किया नॉक आउट, लगातार 11वीं जीत दर्ज की

News State Bureau  |   Updated On : July 14, 2019 04:23:22 PM
विजेंदर सिंह

विजेंदर सिंह (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली:  

राजनीति के रिंग में मात खाने के बाद विजेंदर सिंह (Vijender Singh)ने 8 राउंड के सुपर मिडिलवेट कॉन्टेस्ट में माइक स्नाइडर को नॉक आउट किया. एक साल बाद रिंग में उतरे भारतीय बॉक्सर विजेंदर कुमार की यह लगातार 11वीं जीत थी. अमेरिका के नेवार्क में 33 साल के विजेंदर ने रविवार तड़के 8 राउंड के सुपर मिडिलवेट कॉन्टेस्ट में माइक स्नाइडर को नॉक आउट किया. डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल और एशिया पैसिफिक सुपर मिडिलवेट चैम्पियन विजेंदर को अब तक पेशेवर मुक्केबाजी में कोई हरा नहीं सका है. विजेंदर का यह पहला यूएस प्रोफेशन मुकाबला था.

प्रो-बॉक्सिंग करियर में विजेंदर ने अपने अब तक 11 मुकाबले खेले और सभी में जीत दर्ज की. 8 मुकाबलों में तो उन्होंने नॉकआउट से जीत हासिल की है. विजेंदर कह चुके हैं कि वह अपने मुक्केबाजी करियर पर ध्यान देना चाहते हैं. वे अपने प्रदर्शन को और ज्यादा बेहतर करना चाहते हैं. वह अपने आप को व्यस्त रखकर विश्व खिताब के लिए तैयार करेंगे.

विजेंदर ने अमुजु को हराया था

23 दिसंबर 2017 को विजेंदर ने जयपुर में जीत दर्ज की थी. तब उन्होंने अफ्रीकी चैम्पियन अर्नस्ट अमुजु को (यूनैनिमस डिसिजन, 10 राउंड) हराया था. उन्होंने इस जीत के साथ अपना डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल और एशिया पैसिफिक सुपर मिडिलवेट खिताब बचाया था. प्रो-बॉक्सिंग में विजेंदर का सफर 10 अक्टूबर 2015 से शुरू हुआ था. तब विजेंदर ने ब्रिटेन के सोनी ह्विटिंग को नॉक आउट किया था.

First Published: Jul 14, 2019 04:22:02 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो