logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

US OPEN : रोजर फेडरर हारकर हुए बाहर, ग्रेगॉर दिमित्रोव पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचे

यूएस ओपन के क्‍वार्टर फाइनल में स्‍विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को हार का सामना करना पड़ा.

Updated on: 04 Sep 2019, 10:09 AM

नई दिल्‍ली:

यूएस ओपन के क्‍वार्टर फाइनल में स्‍विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को हार का सामना करना पड़ा. उन्‍हें ग्रेगॉर दिमित्रोव ने 3-6,6-4,6-4, 6-2 से हराया. पांच सेटों तक चले इस मुकाबले में विश्‍व के नंबर तीन के खिलाड़ी रोजर फेडरर को हार देखनी पड़ी. ग्रेगॉर दिमित्रोव विश्‍व के 78वें नंबर के खिलाड़ी हैं. ग्रेगॉर दिमित्रोव पहली बार किसी ग्रैंड स्‍लैम के सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका मिला है, वह भी फेडरर को हराने के बाद. 

यह भी पढ़ें ः जम्‍मू कश्‍मीर में धारा 370 लगने के बाद 'लापता' खिलाड़ी अब मिले, जानें इरफान पठान ने क्‍या कहा

उधर आठवीं वरीयता प्राप्‍त सेरेने विलियम्‍स वुमन्‍स सिंगल्‍स के सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब हो गई हैं. सेरेना ने आठवें नंबर की खिलाड़ी कियांग को सीधे सेटों में 6-1, 6-0 से हरा दिया.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : जब विराट कोहली ने सात साल के बच्‍चे से लिए आटोग्राफ तो देखें अनुष्‍का ने क्‍या दिया रिएक्‍शन

अब सेमीफाइनल में उनका मुकाबला यूक्रेन की एलिना स्‍वितोलिना से होगा. उधर स्‍वितोलिना ने भी क्‍वार्टर फाइनल में ब्रिटेन की जोन्‍ना कोन्‍टा को 6-4, 6-4 मात देकर अपना स्‍थान सुरक्षित किया. स्वितोलिना भी पहली दफा सेमीफाइनल में पहुंचीं हैं. इससे पहली सेरेना विलियम्‍स ने 1999, 2002, 2008, 2012, 2013 और 2014 में US OPEN जीत चुकी हैं.

यह भी पढ़ें ः पत्‍नी के फोटो शेयर करने पर भड़क उठे अश्‍विन, जानें क्‍यों हुए नाराज और क्‍या लिखा

मैंस सिंगल्स में भी रूस के खिलाड़ी दानिल मेदवेदेव पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचे हैं. उन्होंने स्विट्जरलैंड के स्टैन वावरिंका को हराकर अपना स्‍थान सुरक्षित कर लिया. मेदवेदेव ने 7-6, 3-6, 6-3, 6-1 से यह मुकाबला अपने नाम किया. ऐसा पहली बार हुआ है कि मेदवेदेव किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं. इसी साल हुए आस्ट्रेलियन ओपन में वे चौथे राउंड तक पहुंचे थे उसके बाद हार गए थे.