logo-image

US Open 2019: डिएगो श्वार्टजमैन को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे राफेल नडाल

नडाल को इस मुकाबले में पहले दो सेटों में जीत दर्ज करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी, लेकिन तीसरे सेट में उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाया और मैच अपने नाम किया.

Updated on: 05 Sep 2019, 03:23 PM

न्यूयॉर्क:

तीन बार के विजेता स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने यहां जारी साल के चौथे और अंतिम ग्रैंड स्लैम अमेरिका ओपन में पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. सेकेंड सीड नडाल ने क्वार्टर फाइनल में सीधे सेटों में अर्जेटीना के डिएगो श्वार्टजमैन को 6-4, 7-5, 6-2 से हराकर आठवीं बार इस प्रतियोगिता के अंतिम-4 में प्रवेश किया.

ये भी पढ़ें- ISSF निशानेबाजी विश्व कप फाइनल्स में 14 भारतीय निशानेबाज लेंगे हिस्सा

नडाल को इस मुकाबले में पहले दो सेटों में जीत दर्ज करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी, लेकिन तीसरे सेट में उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाया और मैच अपने नाम किया. स्पेनिश खिलाड़ी ने यह मैच दो घंटे और 47 मिनट में जीता.

ये भी पढ़ें- नाबालिग लड़की का यौन शोषण करने वाला कोच बर्खास्त, खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने दी ये कठोर सजा

अगर नडाल यह टूर्नामेंट जीत जाते हैं तो वह सबसे अधिक ग्रैंड स्लैम जीतने के मामले में स्विट्जरलैंड के महान खिलाड़ी रोजर फेडरर के और करीब पहुंच जाएंगे. नडाल ने अपने बेहतरीन करियर में अब तक कुल 18 ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं जबकि फेडरर के नाम सबसे अधिक 20 ग्रैंड स्लैम खिताब है. स्पेनिश खिलाड़ी ने इस साल फ्रेंच ओपन भी अपने नाम किया था.

ये भी पढ़ें- Ashes 2019: स्टीव स्मिथ ने अर्धशतक पूरा करने के लिए खेला अजीबो-गरीब शॉट, वीडियो वायरल

फेडरर और वर्ल्ड नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविक पहले ही इस टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं. बता दें कि विश्व नंबर 1 खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने कंधे की चोट की वजह से बीच में ही मैच छोड़ दिया था, जिसके बाद वे टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे.