US Open 2019 : सिबेस्टियन काबल और रोबर्ट फाराह की जोड़ी ने जीता युगल वर्ग का खिताब

आईएएनएस  |   Updated On : September 07, 2019 05:43:31 PM
image courtesy: usopen/ twitter

image courtesy: usopen/ twitter (Photo Credit : )

न्यूयॉर्क:  

कोलंबिया की टॉप सीड जुआन सिबेस्टियन काबल और रोबर्ट फाराह को जोड़ी ने यहां जारी साल के चौथे और अंतिम ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन के पुरुष युगल वर्ग का खिताब जीत लिया है. काबल-फारह की जोड़ी ने शुक्रवार को एक रोमांचक फाइनल मुकाबले में स्पेन के मार्सेल ग्रानोलर्स और अर्जेटीना के होरासियो जेबालोस की जोड़ी को सीधे सेटों में 6-4, 7-5 से हरा दिया. शुक्रवार को यहां आर्थर ऐश स्टेडियम में खेला गया ये मैच 90 मिनट से भी ज्यादा देर तक चला.

ये भी पढ़ें- घरेलू हिंसा मामले से निपटने के लिए अमेरिकी वकील के संपर्क में मोहम्मद शमी, गुरुवार को आएंगे भारत

काबल-फारह ने इस साल जुलाई में विंबलडन में भी युगल वर्ग का खिताब अपने नाम किया था. वह विंबलडन जीतने वाली अपने देश की पहली और 2003 के बाद एक ही सीजन में विंबलडन और अमेरिका ओपन का खिताब जीतने वाली तीसरी जोड़ी है. कोलंबियाई जोड़ी ओपन एरा में यूएस ओपन का खिताब जीतने वाली दक्षिण अमेरिका की पहली जोड़ी भी है. काबल-फारह ने मैच के दौरान कुल 32 विनर दागे और केवल आठ अनफोसर्ड एरर किए जबकि ग्रानोलर्स और जेबालोस की जोड़ी ने 23 विनर मारे और आठ ही अनफोसर्ड एरर किए.

ये भी पढ़ें- 4 गेंदों पर 4 विकेट लेने के बाद लसिथ मलिंगा ने टी-20 रैंकिंग में मारी लंबी छलांग, यहां देखें ताजा रैंकिंग

बता दें कि यूएस ओपन 2019 में महिलाओं का फाइनल मुकाबला 8 सितंबर को कनाडा की बियांका एंड्रस्कू और अमेरिका की सेरेना विलियम्स के बीच खेला जाएगा. जबकि पुरुषों की प्रतिस्पर्धा का फाइनल मुकाबला 9 सितंबर को स्पेन के राफेल नडाल और रूस के दानिल मेदवेदेव के बीच खेला जाएगा.

First Published: Sep 07, 2019 05:43:31 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो