US Open 2019: कंधे की चोट की वजह से बीच टूर्नामेंट से बाहर हुए नोवाक जोकोविक

Sunil Chaurasia  |   Updated On : September 02, 2019 08:54:26 PM
Image Courtesy- head_tennis/ Twitter

Image Courtesy- head_tennis/ Twitter (Photo Credit : )

New Delhi:  

सर्बिया के महान टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक कंधे में चोट की वजह से अमेरिका में जारी यूएस ओपन टेनिस प्रतियोगिता से बाहर हो गए हैं. विश्व नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी जोकोविक चौथे दौर के मैच में स्टेन वावरिंका के खिलाफ मैच के बीच में ही कोर्ट छोड़कर बाहर चले गए. साल के चौथे ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन 2019 में नोवाक अपने विरोधी खिलाड़ी वावरिंका के खिलाफ 4-6, 5-7, 1-2 से पीछे चल रहे थे. मौजूदा यूएस ओपन चैंपियन नोवाक का इस तरह से प्रतियोगिता से बाहर होना टेनिस जगत के लिए काफी निराशाजनक है.

ये भी पढ़ें- इशांत शर्मा ने तोड़ा कपिल देव का ये खास रिकॉर्ड, ऐसा कारनामा करने वाले बने दूसरे भारतीय गेंदबाज

आर्थर ऐश स्टेडियम में खेले गए इस मैच में नोवाक ने दूसरा सेट हारने के बाद मेडिकल चिकित्सा ली थी. मेडिकल टीम ने नोवाक के कंधे की मालिश की थी, जिसके बाद वे दोबारा कोर्ट पर उतरे थे. हालांकि कुछ ही देर बाद उन्होंने कोर्ट छोड़ने का फैसला किया. 23वीं रैक के उनके विरोधी खिलाड़ी वावरिंका ने नोवाक के इस तरह से कोर्ट छोड़ने पर दुख जताते हुए कहा, ''आप कभी इस तरह से मैच खत्म नहीं करना चाहते. मुझे नोवाक के लिए वास्तव में खेद है, वे एक अद्भुत दोस्त हैं.''

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान को बेहतर टीम बनाने के लिए PCB की नई तरकीब, क्वांटिटी के बजाय क्ववालिटी पर होगा फोकस

टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद जोकोविच ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा, ''मैं अपनी चोटों के बारे में बात नहीं करना चाहता.'' बता दें कि नोवाक के कंधे की चोट इस प्रतियोगिता के शुरू होने से पहले ही सामने आई थी. लेकिन उन्होंने उपचार के बाद कोर्ट पर उतरने का फैसला किया था. बता दें कि अपने करियर में 16 ग्रैंड स्लैम खिताब पर कब्जा जमा चुके जोकोविच ने इस साल के दो ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन और विंबलडन खिताब भी जीता था.

First Published: Sep 02, 2019 08:54:26 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो