logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में पदक विजेताओं पर हुई पैसों की बारिश, देखें तस्वीरें

किरेन रिजिजू ने कहा कि मुक्केबाजों को ओलंपिक तक पहुंचने के लिए किसी भी तरह की जरूरत पड़ने पर पूरी मदद की जाएगी.

Updated on: 19 Oct 2019, 04:21 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने विश्व महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को राजधानी दिल्ली में सम्मानित किया. अभी हाल ही में रूस के उलान-उडे में संपन्न हुए महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में भारतीय मुक्केबाजों ने ऐतिहासिक प्रदर्शन किया. इस साल के महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में भारत के खाते में 1 रजत पदक और 3 कांस्य पदक आए थे.

ये भी पढ़ें- चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को मिल सकती है बड़ी खुशखबरी, सौरव गांगुली से बढ़ी उम्मीदें

खेल मंत्री ने रजत पदक जीतने वाली मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन को 14 लाख रुपये जबकि कांस्य पदक जीतने वाली मैरी कॉम, मंजू रानी और जमुना बोरो को 8-8 लाख रुपये का नकद पुरस्कार दिया. इसके साथ ही किरेन रिजिजू ने कहा कि मुक्केबाजों को ओलंपिक तक पहुंचने के लिए किसी भी तरह की जरूरत पड़ने पर पूरी मदद की जाएगी.

ये भी पढ़ें- Video: यूपी पुलिस के दारोगा ने 1 थप्पड़ मारा, रिटायर्ड फौजी ने एक के बाद एक जड़ दिए 5 थप्पड़

किरेन रिजिजू ने मुक्केबाजों को सम्मनित करने के बाद उनके साथ फोटो खिंचाई और ट्विटर पर शेयर करते हुए सभी को बधाई दी. खेल मंत्री ने अपने ट्विटर अकाउंट पर मुक्केबाजों के साथ पंच मारते हुए भी एक वीडियो शेयर की है. खेल मंत्री ने खिलाड़ियों का हौंसला बढ़ाते हुए कहा कि पूरे देश को अपने खिलाड़ियों की सफलता पर गर्व है.