कौन बनेगा UEFA प्लेयर ऑफ द ईयर, मेसी, रोनाल्डो और वान डिजिक नामांकित

IANS  |   Updated On : August 16, 2019 09:17:34 AM
कौन बनेगा UEFA प्लेयर ऑफ द ईयर, मेसी, रोनाल्डो और वान डिजिक नामांकित

कौन बनेगा UEFA प्लेयर ऑफ द ईयर, मेसी, रोनाल्डो और वान डिजिक नामांकित (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

अर्जेटीना (Argentina) के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेस्सी (Lionel Messi), पुर्तगाल के दिग्गज क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) और नीदरलैंड्स के वíजल वान डिजिक को गुरुवार को यूईएफए (UEFA) के साल के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी के अवार्ड के लिए नामांकित किया गया है. समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, पुरस्कार की घोषणा मोनाको में 29 अगस्त को होगी. स्पेन के क्लब बार्सिलोना के साथ स्पेनिश लीग का खिताब जीतने वाले लियोनेल मेस्सी (Lionel Messi) पिछले सीजन में चैम्पियंस लीग में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी रहे थे. लियोनेल मेस्सी (Lionel Messi) ने 12 गोल किए थे. 

क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) ने यूईएफए (UEFA) नेशंस लीग फाइनल्स के पहले संस्करण में शीर्ष स्कोरर का खिताब जीता था. इस टूर्नामेंट को पुर्तगाल ने अपने अपने नाम किया था.

और पढ़ें: NZ vs SL: टिम साउथी ने की सचिन तेंदुलकर के इस बड़े रिकॉर्ड की बराबरी, देखें आंकड़े

इसके अलावा क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) ने बीते सीजन इटली के क्लब जुवेंतस को सेरी-ए का खिताब भी दिलाया था. वान डिजिक अपने क्लब लीवरपूल के डिफेंस की मजबूत कड़ी रहे हैं. टीम ने प्रीमियर लीग में दूसरा स्थान हासिल किया था और चैम्पियंस लीग की विजेता रही थी. 

स्पेन के क्लब रियल मेड्रिड के स्टार लुका मोड्रिक ने बीते साल यह अवार्ड जीता था.

और पढ़ें:  नहीं रहे वेस्टइंडीज के पूर्व लेग स्पिनर, जन्मदिन से एक दिन पहले हुआ निधन

इनके अलावा लीवरपूल के एलिसन बेकर, लीवरपूल के ही सादियो माने, मोहम्मद सलाह, रियल मेड्रिड के ईडन हेजार्ड, जुवेंतस के माथिस डे लिगट, बार्सिलोना के फ्रैंकी दे जोंग और मैनचेस्टर के रहीम स्टारलिंग भी इस अवार्ड की दौड़ में हैं. 

First Published: Aug 16, 2019 09:17:34 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो