logo-image

दोहा वर्ल्‍ड चैंपियनिशप का टिकट पाने के लिए आज से लखनऊ में जोर आजमाइश

दोहा में होने वाली वर्ल्‍ड चैंपियनिशप के लिए आज से लखनऊ में दुनियाभर के दिग्‍गज खिलाड़ी आपस में भिड़ेंगे.

Updated on: 27 Aug 2019, 11:36 AM

लखनऊ:

दोहा में होने वाली विश्‍व चैंपियनशिप के लिए आज से लखनऊ में दुनियाभर के दिग्‍गज खिलाड़ी आपस में भिड़ेंगे. महानगर के 35वीं वाहिनी पीएसी के सिंथोटिक स्‍टेडियम में होने वाली यह 59वीं अंतरराष्‍ट्रीय मीट होगी, जो लगातार चार दिन तक चलेगी. इस दौरान 45 स्‍पर्धाओं में पदक पाने की होड़ लगेगी. खास बात यह है कि प्रतियोगिता के दौरान भारत के साथ ही ईरान, श्रीलंका और मालदीव के खिलाड़ी भी हिस्‍सा ले रहे हैं. 

यह भी पढ़ेंः इस खिलाड़ी ने की भविष्‍यवाणी, पीवी सिंधु ओलंपिक में जीत सकती हैं गोल्‍ड

प्रतियोगिता के दौरान भारत की ओर से मोहम्मद अनस, दुति चंद, सुधा सिंह, पीयू चित्रा, इंदरजीत सिंह, अर्पिंदर सिंह, जिश्ना मैथ्यू जैसे दिग्गज एथलीट प्रतिभाग करेंगे. इसके साथ ही ईरान, श्रीलंका और मालदीव के भी स्टार एथलीट भारतीय खेल प्रतियोगिता में जोर आजमाइश करेंगे. खिलाड़ियों के लिए दोहा में होने वाले विश्‍व चैंपियनशिप का टिकट हासिल करने का यह आखिरी मौका होगा, इसलिए जीतने के लिए खिलाड़ुी पूरी जान लगा देंगे. 

यह भी पढ़ें ः US OPEN : कड़े मुकाबले के बाद भारत के सूमित नागल रोजर फेडरर से हारे

आयोजन समिति के अध्‍यक्ष मुकेश बहादुर सिंह बताते हैं कि आयोजन के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है. सभी तकनीकी खामियों को भी दूर कर लिया गया है. वहीं दूसरी ओर जो भी खिलाड़ी प्रतियोगिता में भाग लेने आए हैं, उनके लिए मौसम दुश्‍वारी उत्‍पन्‍न कर सकता है. आयोजन के लिए अधिकतर खिलाड़ी लखनऊ पहुंच चुके हैं, लेकिन उमस के कारण वे काफी परेशान दिखे.