logo-image

ओलंपिक खेलों को लेकर भारत के उच्च स्तरीय दल का टोक्यो दौरा स्थगित

इस दल में खेल मंत्री, आईओए अध्यक्ष नरेंद्र बत्रा, महासचिव राजीव मेहता के अलावा खेल मंत्रालय के सचिव राधे श्याम झुलनिया, साई के निदेश संदीप प्रधान और मुक्केबाजी संघ के अध्यक्ष अजय सिंह शामिल थे.

Updated on: 16 Mar 2020, 10:57 AM

नई दिल्ली:

केंद्रीय खेल मंत्रालय और भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए अपना प्री टोक्यो-2020 दौरा स्थगित कर दिया है. केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजीजू ने रविवार को ट्विटर पर इसकी जानकारी दी. इस दल में खेल मंत्री, आईओए अध्यक्ष नरेंद्र बत्रा, महासचिव राजीव मेहता के अलावा खेल मंत्रालय के सचिव राधे श्याम झुलनिया, साई के निदेश संदीप प्रधान और मुक्केबाजी संघ के अध्यक्ष अजय सिंह शामिल थे.

ये भी पढ़ें- कोलकाता के रास्ते स्वदेश लौटेगी दक्षिण अफ्रीक क्रिकेट टीम

ओलंपिक की तैयारियों का जायजा लेने जाना था टोक्यो
रिजीजू और आईओए के शीर्ष अधिकारी इस महीने के अंत में टोक्यो ओलंपिक को जापान में चल रही तैयारियों का जायजा लेने के लिए टोक्यो का दौरा करने वाले थे. लेकिन कोरोनावायरस के कारण इस दौरे को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है. रिजिजू ने ट्विटर पर लिखा, "उच्च स्तरीय भारतीय दल के 25 मार्च के टोक्यो दौरे को अस्थायी रूप से स्थगित कर दिया गया, जो भारत की टोक्यो ओलंपिक-2020 तैयारियों की समीक्षा के लिए होना था और इमसें सरकार और आईओए के अधिकारी शामिल थे."

ये भी पढ़ें- शर्मनाक: दिल्ली के JLN स्टेडियम में फुटबॉल टीम के हजारों के सामान चोरी, FIR दर्ज

फिलहाल तय समय पर ही होगा ओलंपिक खेलों का आयोजन
इंटरनेशनल ओलंपिक समिति (आईओसी) और टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति ने हालांकि कहा है कि ओलंपिक खेलों का आयोजन तय समय पर ही होगा. ओलंपिक का आयोजन टोक्यो में 24 जुलाई से 9 अगस्त तक होने हैं. गौरतलब है कि जापान में कोरोनावायरस के अब तक 1484 मामलों की पुष्टि हो चुकी है जबकि भारत में इसका आंकड़ा 100 के पार पहुंच चुका है.