BREAKING NEWS
  • हर दिन 1237 हादसे, हर घंटे 17 मौत, इस मौसम में सबसे ज्‍यादा Accidents- Read More »
  • देखिये खोजखबर न्यूज नेशन पर दीपक चौरसिया के साथ
  • JNU छात्रसंघ चुनाव में लेफ्ट ने लहराया परचम, आइशी घोष बनीं प्रिसिंडेट- Read More »

आज 'गोल्‍डन गर्ल' बनने के लिए बैडमिंटन कोर्ट में उतरेंगी पीवी सिंधू

आईएएनएस  |   Updated On : August 25, 2019 11:38:10 AM
पीवी सिंधू फाइल फोटो

पीवी सिंधू फाइल फोटो

बासेल (स्विट्जरलैं:  

ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू आज वर्ल्‍ड चैंपियनशिप के फाइनल में खेलने उतरेंगी तो कई उम्‍मीदें भी जाग उठेंगी. वे गोल्‍डन गर्ल बनने के लिए कोर्ट में उतरेगी, हालांकि उनका रजत पदक पहले ही तय हो चुका है. उनका मुकाबला दूसरे सेमीफाइनल की विजेता जापान की नोजामी ओकुहारा से होगा. यह मैच कड़ा और बड़ा होने की पूरी उम्‍मीद है. अगर सिंधू यह मैच जीतती हैं तो वह सोना जीतने वाली भारत की पहली महिला खिलाड़ भी बन जाएंगी. सिंधु और ओकुहारा के बीच अब तक 15 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें सिंधु का रिकार्ड 8-7 रहा है. ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु ने बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप-2019 के सेमीफाइनल में शनिवार को चेन यू फेई को सीधे सेटों में मात देने के बाद फाइनल में जगह बनाई थी. 

यह भी पढ़ें ः भारतीय क्रिकेट टीम का यह खिलाड़ी संकट में, जानें क्‍या है पूरा मामला

वर्ल्ड रैंकिंग में पांचवें पायदान पर काबिज सिंधु ने वर्ल्ड नंबर-3 चीन की प्रतिद्वंद्वी को 21-7, 21-14 से पराजित करते हुए लगातार तीसरी बार फाइनल में जगह बनाई है. भारत की दिग्गज खिलाड़ी सायना नेहवाल को भी चीनी खिलड़ियों के सामने खासी परेशानियों का सामना करना पड़ता था, लेकिन सिंधु लगातार चीन की खिलाड़ियों को मात देने में कामयाब हो पा रही हैं.

यह भी पढ़ें ः कप्‍तान विराट कोहली Ego पर काबू करने के लिए पढ़ रहे हैं यह किताब

इससे पहले सेमीफाइनल में भारतीय खिलाड़ी ने मैच की दमदार शुरुआत की और पहले गेम में एकतरफा जीत दर्ज की. सिंधु शुरुआत से ही चीनी प्रतिद्वंद्वी पर हावी नजर आईं और उन्होंने 6-2 से बढ़त बना ली. अपने बेहतरीन खेल के जरिए सिंधु ब्रेक तक 11-3 के बड़े अंतर से आगे रहीं. वर्ष 2017 और 2018 में रजत और 2013 व 2014 में कांस्य पदक जीत चुकीं सिंधु ने ब्रेक के बाद भी अपने खेल के स्तर को गिरने नहीं दिया, उन्होंने नेट पर शानदार खेल दिखाया और 18-5 की बढ़त बनाने के बाद 21-7 से गेम जीत लिया. फाइनल मुकाबले पर सिंधु ने कहा कि फाइनल मैच मुश्किल होगा, उन्‍होंने उम्‍मीद जताई कि वह अपना बेस्ट देंगी. सिंधू ने कहा कि हर मैच में आपको मानसिक रूप से तैयार होकर उतरना होता है और वह ऐसा ही करेंगी.

First Published: Aug 25, 2019 11:38:10 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो