logo-image

इस खिलाड़ी ने की भविष्‍यवाणी, पीवी सिंधु ओलंपिक में जीत सकती हैं गोल्‍ड

भारत को एकल स्पर्धा में ओलंपिक में स्वर्ण पदक दिलाने वाले निशानेबाज अभिनव बिंद्रा ने कहा है कि हाल ही में विश्व बैडमिंटन चैम्पियन बनी भारत की पीवी सिंधु ओलंपिक में भारत के लिए स्वर्ण पदक जीत सकती हैं.

Updated on: 27 Aug 2019, 11:17 AM

नई दिल्‍ली:

भारत को एकल स्पर्धा में ओलंपिक में स्वर्ण पदक दिलाने वाले निशानेबाज अभिनव बिंद्रा ने कहा है कि हाल ही में विश्व बैडमिंटन चैम्पियन बनी भारत की पीवी सिंधु ओलंपिक में भारत के लिए स्वर्ण पदक जीत सकती हैं. सिंधु ने रविवार को स्विट्जरलैंड के बासेल में खेली गई विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप के फाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा को 21-7, 21-7 से हरा इतिहास रचा. सिंधु विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारत की पहली खिलाड़ी हैं.

यह भी पढ़ें ः अविस्मरणीय पारी खेलने वाले बेन स्टोक्स की शान में पढ़े जा रहे कसीदे, जानें किसने क्‍या कहा

बिंद्रा ने ट्वीट किया कि विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतना बड़ी उपलब्धि है. यह भारत के लिए बेहतरीन दिन. मैं आश्वस्त हूं कि इससे सिंधु को विश्वास मिला होगा कि वह टोक्यो में भी स्वर्ण पदक जीत सकती हैं. मैं उन्हें और उनकी पूरी टीम को शुभकामनाएं देता हूं. रियो ओलंपिक-2016 और विश्व चैम्पियनशिप-2018 के फाइनल में सिंधु को मात दे रजत पदक तक रोकने वाली स्पेन की कैरोलिना मारिन ने ट्वीट किया कि आप पर गर्व है. आप वाकई में सोना हो.

यह भी पढ़ें ः US OPEN : कड़े मुकाबले के बाद भारत के सूमित नागल रोजर फेडरर से हारे

पीवी सिंधू वर्ल्‍ड चैंपियनशिप जीतने वाली भारत की पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं. वर्ल्‍ड चैंपियनशिप के फाइनल में पीवी सिंधू ने जापान की नोजामी ओकुहारा को हराकर गोल्‍ड मेडल अपने नाम कर लिया. ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधू ने अपना पहला गेम 21-7 से जीता. वहीं दूसरा गेम भी 21-7 से ही जीता. सिंधु और ओकुहारा के बीच अब तक 15 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें सिंधु का रिकार्ड 8-7 रहा है. ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु ने बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप-2019 के सेमीफाइनल में शनिवार को चेन यू फेई को सीधे सेटों में मात देने के बाद फाइनल में जगह बनाई थी.