BREAKING NEWS
  • मुश्ताक अहमद बोले- भारत-पाकिस्तान के बीच संबंधों को सुधारने के लिए करना चाहिए ये काम- Read More »
  • अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला मुसलमानों को स्वीकार करना चाहिए: VHP- Read More »
  • Today History: आज ही के दिन WHO ने एशिया के चेचक मुक्त होने की घोषणा की थी, जानें आज का इतिहास- Read More »

सिर में चोट लगने के बाद इस मुक्‍केबाज ने तोड़ा दम

आईएएनएस  |   Updated On : October 17, 2019 03:15:47 PM
 पैट्रिक डे

पैट्रिक डे (Photo Credit : आईएएनएस )

लंदन :  

चार्ल्स कॉनवेल के खिलाफ हुए मैच में सिर पर चोट लगने के बाद अमेरिका के मुक्केबाज पैट्रिक डे का देहांत हो गया. 'द गार्जियन' के अनुसार 27 वर्षीय डे को 12 अक्टूबर को शिकागो में हुई सुपर-वॉल्टरवेट बाउट में 10वें राउंड में नॉकआउट झेलना पड़ा और उसके बाद कोमा में चले गए. बुधवार को डाक्‍टरों ने उनके निधन की पुष्टि की.

यह भी पढ़ें ः IND VS SA : चोट के कारण तीसरे टेस्‍ट से बाहर हुआ दक्षिण अफ्रीका का यह खिलाड़ी

डे के प्रामोटर लाऊ डिबेला ने एक बयान में कहा, वह किसी के बेटे, भाई और अच्छे दोस्त थे. पैट जिनसे भी मिले उनपर उनकी नेकी एवं सकारात्मकता ने गहरा प्रभाव डाला. पैट को मुक्केबाजी करने की जरूरत नहीं थी. वह एक अच्छे परिवार से आते थे और शिक्षित एवं संस्कारी थे, उनके पास जीवन चलाने के अन्य साधन भी मौजूद थे. बाउट के बाद डे की ब्रेन सर्जरी भी हुई थी, लेकिन डाक्‍टर उन्हें बचा नहीं पाए. डे के प्रतिद्वंद्वी कॉनवेल ने कहा, मैं इस मुद्दे पर आखिरी बार बोलूंगा क्योंकि मुझे पता है कि यह कितना संवेदनशील मामला है. मैं कभी नहीं चाहता था कि आपके साथ ऐसा हो.

यह भी पढ़ें ः IND VS BD : ऐतिहासिक होगा कोलकाता टेस्‍ट, PM नरेंद्र मोदी और बांग्‍लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना को न्‍योता

कॉनवेल ने कहा, मैं अपने दिमाग में कई बार उस बाउट को याद करते हुए सोचता हूं कि आपके साथ ऐसा क्यों हुआ. मैंने कई बार प्रार्थना की और आंसू बहाए क्योंकि मैं यह सोच भी नहीं सकता कि आपके परिवार और दोस्तों को केसा महसूस हो रहा होगा. मैंने मुक्केबाजी छोड़ने के बारे में सोचा, लेकिन मैं जानता हूं कि आप ऐसा नहीं चाहेंगे. मैं आपके लिए वर्ल्‍ड टाइटल जीतूंगा.

First Published: Oct 17, 2019 03:15:47 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो