logo-image

टेनिस: मार्च में कोर्ट पर वापसी करेंगी बेल्जियम की किम क्लाइस्टर्स, दो बार ले चुकी हैं संन्यास

क्लाइस्टर्स ने सोमवार को कहा कि वे अभी भी पूरी तरह से फिट नहीं हुई हैं, लेकिन अगले कुछ और सप्ताह में वे पूरी तरह से फिट हो जाएंगी.

Updated on: 24 Dec 2019, 02:10 PM

ब्रुसेल्स:

छह बार की ग्रैंड स्लेम विजेता बेल्जियम की किम क्लाइस्टर्स ने घोषणा की है कि वह अगले साल मार्च में मेक्सिन ओपन से टेनिस कोर्ट पर वापसी कर सकती हैं. 36 वर्षीय क्लाइस्टर्स जनवरी में आस्ट्रेलियन ओपन में हिस्सा लेना चाहती थी, लेकिन घुटने की चोट के कारण उन्हें अभी और इंतजार करना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें- BBL: मैच के बाद पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रौफ ने किया ऐसा काम, जीत लिया हिंदुस्तान का दिल

क्लाइस्टर्स ने सोमवार को कहा, "मैं अभी भी पूरी तरह से फिट नहीं हुई हूं, लेकिन अगले कुछ और सप्ताह में मैं पूरी तरह से फिट हो जाऊंगी. अब काफी समय से कोर्ट से दूर रह चुकी हूं." पूर्व वर्ल्ड नंबर वन क्लाइस्टर्स ने साल 2007 में संन्यास ले लिया था जब वह पहले बच्चे को जन्म देने वाली थी.

ये भी पढ़ें- IPL 2020: आईपीएल नीलामी में अनसोल्ड रहे मनोज तिवारी को नहीं कोई गम, कही ये बड़ी बात

इसके बाद उन्होंने दो साल बाद 2009 में वापसी की थी और अमेरिकी ओपन तथा आस्ट्रेलियन ओपन खिताब अपने नाम किया था. चोट के कारण हालांकि उन्होंने साल 2011 में फिर से संन्यास ले लिया था. 36 साल की क्लाइस्टर्स एकल वर्ग में चार ग्रैंड स्लेम खिताब और युगल वर्ग में दो ग्रैंड स्लेम खिताब जीत चुकी हैं. उन्होंने संन्यास से पहली बार वापसी करने के बाद लगातार तीन एकल ग्रैंड स्लेम खिताब जीते थे.