logo-image

बैडमिंटन : समीर ने दूसरी बार जीता सैयद मोदी चैम्पियनशिप खिताब

मौजूदा चैम्पियन भारत के शीर्ष पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी समीर वर्मा ने रविवार को यहां शानदार प्रदर्शन करते हुए लगातार दूसरी बार सैयद मोदी अंतर्राष्ट्रीय बैडमिंटन चैम्पियनशिप का खिताब जीत लिया.

Updated on: 25 Nov 2018, 09:28 PM

नई दिल्ली:

मौजूदा चैम्पियन भारत के शीर्ष पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी समीर वर्मा ने रविवार को यहां शानदार प्रदर्शन करते हुए लगातार दूसरी बार सैयद मोदी अंतर्राष्ट्रीय बैडमिंटन चैम्पियनशिप का खिताब जीत लिया. समीर ने पिछले साल बी साई प्रणीत को हराकर यह खिताब अपने नाम किया था और अब उन्होंने इस साल भी यह खिताब बरकरार रखा है. तीसरी सीड समीर ने पुरूष एकल के फाइनल में छठी चीन के लु गुआंग्झु को तीन गेमों तक चले कड़े और संघर्षपूर्ण मुकाबले में 16-21, 21-19, 21-14 से मात देकर खिताब अपने नाम किया।.

समीर ने एक घंटे 10 मिनट में यह मैच जीता. वर्ल्ड नंबर-16 समीर का वर्ल्ड नंबर-36 गुआंग्झु के खिलाफ यह पहली जीत है.

इस जीत के साथ ही उन्होंने इस साल आस्ट्रेलियन ओपन में गुआंग्झु से मिली हार का बदला भी चूकता कर लिया है. उन्होंने अब गुआंग्झु के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 1-1 का कर लिया है.

और पढ़ें : मिताली विवाद पर पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को याद आए अपने दिन, जानें क्या कहा

समीर पहले गेम में थोड़े नरम दिखाई दिए और वह पहला गेम 16-21 से हार गए। इसके बाद उन्होंने दूसरे गेम में जोरदार वापसी की और 14-11 की बढ़त बनाने के बाद उन्होंने 21-19 से गेम जीत लिया।

तीसरा और निर्णायक गेम में दोनों खिलाड़ी अच्छे लय में नजर आए. समीर इस गेम में एक समय 7-3 से आगे थे। इसके बाद चीनी खिलाड़ी ने 7-7 की बराबरी हासिल करने के बाद 10-7 की बढ़त बना ली.

समीर ने फिर वापसी की और पहले तो 10-10 की बराबरी हासिल की और फिर उन्होंने 16-12 की अच्छी बढ़त बना ली. चीनी खिलाड़ी इसके बाद गेम में पिछड़ते गए और समीर ने 19-14 की बढ़त बनाने के बाद 21-14 से गेम और मैच अपने नाम कर लिया.