BREAKING NEWS
  • LIVE: पीएम मोदी की अपील पर एकजुट हुआ देश, कोरोना के खिलाफ रात 9 बजे दीप जलाने को तैयार- Read More »

सुनील कुमार लगातार दूसरी बार एशियाई कुश्ती के फाइनल में पहुंचे

Bhasha  |   Updated On : February 18, 2020 06:41:25 PM
सुनील कुमार लगातार दूसरी बार एशियाई कुश्ती के फाइनल में पहुंचे

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit : https://google.com )

दिल्ली:  

भारत के सुनील कुमार ने एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप के ग्रीको रोमन के 87 किग्रा भारवर्ग में मंगलवार को यहां शानदार वापसी करते हुए फाइनल में जगह पक्की की. सुनील कजाखस्तान के अजामत कुस्तुबायेव के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में 1-8 से पिछड़ रहे थे लेकिन उन्होंने लगातार 11 अंक बनाकर कर शानदार वापसी की और मुकाबले को 12-8 से अपने नाम किया. वह 2019 में भी फाइनल में पहुंचे थे लेकिन तब उन्हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा था.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस के डर से एशियाई चैम्पियनशिप में मास्क में दिखे पहलवान

रोम रैंकिंग सीरीज के रजत पदक विजेता सुनील फाइनल में किर्गिस्तान के सालिदिनोव के खिलाफ मैट पर उतरेंगे. इससे पहले अर्जुन हालाकुर्कि (55 किग्रा) के सेमीफाइनल में बेहतर स्थिति में होने के बाद मैच गंवा बैठे. वह ईरान के पौया मोहम्मद नासेरपौर से 7-8 से हार गये. कांस्य पदक के लिए अर्जुन का सामना कोरिया के डोगह्येओक वोन से होगा. मेहर सिंह को भी अंतिम चार के मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा. उन्हें कोरिया के मिंसेओक किम ने 9-1 से हराया.

ये भी पढ़ें- निशांत शेट्टी ने श्रीनिवास गौड़ा का रिकॉर्ड तोड़ा, 9.51 सेकेंड में तय की 100 मीटर की दूरी

दिन के पहले क्वालीफिकेशन बाउट में साजन के हारने से भारतीय उम्मीदों को झटका लगा. साजन को पदक का दावेदार माना जा रहा था लेकिन किर्गिस्तान के अंडर-23 एशियाई चैंपियन रेनत इलियाजुलु ने उन्हें 9-6 से हराया. सचिन राणा (63 किग्रा) को एलमरत तस्मुरादोव एकतरफा मुकाबले में 8-0 से हराया. रेपेचेज दौर में भी उन्हें निराशा मिली जहां कजाखिस्तान का यर्नूर फिदाखमेटोव को चुनौती नहीं दे सके और 6-3 से हार गये.

First Published: Feb 18, 2020 06:41:25 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो