logo-image

जूनियर हॉकी : सुल्तान जोहोर कप के फाइनल में ब्रिटेन ने भारत को 2-1 से हराया

दोनों टीमों के बीच खेले गए फाइनल मुकाबले का पहला हाफ गोल रहित रहा. दूसरे हाफ में भी दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला.

Updated on: 20 Oct 2019, 05:00 AM

जोहोर बाहरू (मलेशि:

भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम को यहां नौवें सुल्तान जोहोर कप के फाइनल में शनिवार को ग्रेट ब्रिटेन के हाथों 1-2 से हार का सामना करना पड़ा. भारत के लिए गुरजीत सिंह ने 49वें मिनट में गोल दागा जबकि ब्रिटेन के लिए स्टुअर्ट रशमेरे ने 50वें और 60वें मिनट में गोल किए.

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया की जर्सी पहने क्विंटन डि कॉक से मिलने मैदान में घुसा फैन, सुरक्षाकर्मियों ने कर दी धुनाई

दोनों टीमों के बीच खेले गए फाइनल मुकाबले का पहला हाफ गोल रहित रहा. दूसरे हाफ में भी दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला. 49वें मिनट में गुरजीत ने शानदार गोल कर भारत को 1-0 से आगे कर दिया. भारत की यह बढ़त हालांकि ज्यादा देर तक कायम नहीं रह सकी और स्टुअर्ट रशमेरे ने 50वें मिनट में गोल कर मैच को 1-1 से बराबरी पर ला दिया.

ये भी पढ़ें- PKL 7: बंगाल वॉरियर्स बना चैंपियन, फाइनल में दबंग दिल्ली को 39-34 से हराया

जिसके बाद ऐसा लग रहा था कि मैच पेनल्टी शूटआउट में जाएगा, लेकिन रशमेरे ने अंतिम तीन सेकेंड के अंदर ही एक और गोल दागकर ब्रिटेन को लगातार दूसरी बार चैंपियन बना दिया. भारत को पिछली बार भी फाइनल में ब्रिटेन के हाथों 2-3 से हाकर खिताब से वंचित होना पड़ा था. भारत ने अंतिम बार यह खिताब 2014 में जीता था.