विश्व स्तरीय कोच से ट्रेनिंग लेंगे श्रीनिवासा गौड़ा, खेलमंत्री किरेन रिजिजू ने कही ये बड़ी बात

News State Bureau  |   Updated On : February 15, 2020 01:23:20 PM
किरेन रिजिजू

किरेन रिजिजू (Photo Credit : https://twitter.com )

नई दिल्ली:  

सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो के बाद खुद श्रीनिवासा गौड़ा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. बता दें कि कर्नाटक में आयोजित होने वाले पारंपरिक कंबाला में श्रीनिवासा ने भैंस के साथ 142.5 मीटर की दूरी सिर्फ 13.62 सेकंड में तय की थी. हैरानी की बात ये थी कि श्रीनिवासा ने ये दौड़ किसी आधुनिक ट्रैक पर नहीं बल्कि कीचड़ में लगाई थी. डीपी सतीश नाम के एक पत्रकार ने अपने ट्वीट में दावा किया है कि श्रीनिवासा ने 100 मीटर की दूरी सिर्फ 9.55 सेकंड में पूरी की.

ये भी पढ़ें- उसैन बोल्ट नहीं, कर्नाटक के श्रीनिवासा गौड़ा हैं दुनिया के सबसे तेज रेसर, यकीन न हो तो देखें वीडियो

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद श्रीनिवासा ने कहा कि लोग उनकी तुलना उसैन बोल्ट के साथ कर रहे हैं. बोल्ट एक विश्व चैंपियन हैं, जबकि मैं सिर्फ एक गंदे धान के खेत में दौड़ लगा रहा हूं. वीडियो वायरल होने के बाद केंद्रीय खेलमंत्री किरेन रिजिजू ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. रिजिजू ने कहा कि वे शीर्ष SAI कोच द्वारा परीक्षणों के लिए श्रीनिवासा गौड़ा को बुलाएंगे. खेलमंत्री ने कहा कि वे ये सुनिश्चित करेंगे कि भारत में कोई भी प्रतिभा छूट न जाएं.

ये भी पढ़ें- भावना जाट ने 20 किमी पैदल चाल में टोक्यो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई किया

आधिकारिक रूप से दुनिया के सबसे तेज धावक उसैन बोल्ट का 100 मीटर रेस में 9.58 सेकंड का वर्ल्ड रिकॉर्ड है. बोल्ट ने 100 मीटर दौड़ में 9.58 सेकंड और 200 मीटर में 19.19 सेकंड पर विश्व रिकॉर्ड बनाया. ये दोनों रिकॉर्ड 2009 बर्लिन विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में बनाए गए थे.

First Published: Feb 15, 2020 01:22:35 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो