logo-image

अर्जुन अवॉर्ड के लिए दुती चंद तो खेल रत्न के लिए हरभजन सिंह का नाम हुआ खारिज, ये है वजह

राज्य सरकार ने अर्जुन अवॉर्ड के लिए दुती चंद और खेल रत्न अवॉर्ड के लिए हरभजन का नाम भेजा था लेकिन खेल मंत्रालय ने दोनों के ही नाम खारिज कर दिए हैं

Updated on: 28 Jul 2019, 08:23 AM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय पुरस्कारों के लिए खिलाड़ियों की लिस्ट तैयार कर ली गई है. लेकिन इस लिस्ट से धाविका दुती चंद और क्रिकेटर हरभजन सिंह का नाम गायब है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राज्य सरकार ने अर्जुन अवॉर्ड के लिए दुती चंद और खेल रत्न अवॉर्ड के लिए हरभजन का नाम भेजा था लेकिन खेल मंत्रालय ने दोनों के ही नाम खारिज कर दिए हैं.

यह भी पढ़ें: ICC ने विश्व कप फाइनल में 'ओवरथ्रो' फैसले पर अंपायर का ऐसे किया बचाव

खबरों की मानें तो दोनों खिलाड़ियों के नाम डेडलाइन समाप्त होने के बाद भेजे गए थे इसलिए दोनों के ही नाम इस लिस्ट से हटा दिए गए. वहीं बात अगर खास तौर पर दुती चंद की करें तो डेडलाइन के अलावा उनके मेडलों की संख्या भी रैंकिग के क्रम में नहीं थी जिसकी वजह से उनका नाम इस लिस्ट से हटा दिया गया है. जानाकरी के मुताबिक रैंकिग में उनका नाम पांचवे स्थान पर है.

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया को बेहतर बनाने के लिए सौरभ गांगुली ने चयन समिति को दिया ये अनोखा IDEA, विनोद कांबली ने दर्ज की आपत्ति

वहीं बताया जा रहा है कि इस मामले को लेकर दुती चंद ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात की थी. खबरों के मुताबिक दुती चंद ने बताया कि उन्होंने नवीन पटनायक से अनुरोध किया है कि वे अर्जुन अवॉर्ड के लिए उनकी फाइल दोबारा खेल मंत्रालय भेजें. इसके लिए उन्होंने वीन पटनायक को विश्व यूनिवर्सिटी गेम्स में जीता गोल्ड मेडल भी दिखाया.

यह भी पढ़ें: साइ ने अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता तीरंदाज और कोच को अनुशासनहीनता के मामले में राष्ट्रीय शिविर से बाहर किया

दुति चंद ने ये भी बताया कि उन्हें जानकारी मिली है कि लोकसभा, विधानसभा चुनाव और फानी चक्रवात के कारण उनके नाम का प्रस्ताव देर से खेल मंत्रालय गया. वहीं नवीन पटनायक ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वे दोबारा उनकी फाइल खेल मंत्रालय भेजेंगे.