logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

राष्ट्रमंडल खेलों से निशानेबाजी को हटाने के बाद हालात खराब, खेल मंत्री किरण रिजिजू ने कही ये बात

मंत्री ने कहा कि खेल मंत्रालय आईओए से बात करेगा. आईओए ने हाल ही में राष्ट्रमंडल खेल-2022 का बहिष्कार करने की धमकी दी है.

Updated on: 25 Jun 2019, 07:12 PM

नई दिल्ली:

खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने मंगलवार को साफ कर दिया है कि 2022 बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में से निशानेबाजी को बाहर करने के बाद इन खेलों के बहिष्कार करने का फैसला भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) अकेले नहीं ले सकता. मंत्री ने कहा कि इसके लिए उसे सरकार की मंजूरी की जरूरत होगी. रिजिजू ने जापान में आयोजित एफआईच विमेंस सीरीज फाइनल्स खिताब जीतकर लौटी भारतीय महिला टीम की सदस्यों से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए यह बात कही.

ये भी पढ़ें- World Cup: कल न्यूजीलैंड से भिड़ेगा पाकिस्तान, द. अफ्रीका को हराने के बाद पाक के हौसले बुलंद

मंत्री ने कहा कि खेल मंत्रालय आईओए से बात करेगा. आईओए ने हाल ही में राष्ट्रमंडल खेल-2022 का बहिष्कार करने की धमकी दी है. रिजिजू ने कहा, "अगर आपको खेलों का बहिष्कार करना है तो आपको सरकार से मंजूरी लेनी होगी क्योंकि इस तरह के फैसले, जिनमें खिलाड़ियों का भविष्य जुड़ा हो, अकेले नहीं लिए जा सकते. यह राष्ट्रीय सम्मान की बात है इसलिए जब इस तरह के फैसले लिए जाते हैं तो उसके लिए सभी की मंजूरी चाहिए होती है."

ये भी पढ़ें- World Cup: रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन के बाद शाकिब अल हसन ने टीम इंडिया को चेताया, कही यह बड़ी बात

इससे पहले, निशानेबाजी को खेलों से बाहर किए जाने के बाद आईओए के सचिन राजीव मेहता ने कहा था कि भारत के 2022 राष्ट्रमंडल खेलों की बहिष्कार की संभावना को नकारा नहीं जा सकता. रिजिजू ने साथ ही राज्य सरकारों से खेल नीति में एकरूपता बनाए रखने की अपील की है. उन्होंने कहा, "खेल एक राज्य का विषय है इसलिए मैं राज्य सरकारों से अपील करूंगा कि वह खेलों के विकास पर ध्यान दें." रिजिजू ने साथ ही कहा कि वह जल्द ही सभी राज्यों के खेल मंत्रियों के साथ बैठक कर सकते हैं.