logo-image

मैरी कॉम और निखत जरीन विवाद पर आया खेल मंत्री का बयान, कही ये बड़ी बात

खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने मैरी कॉम और निखत जरीन दोनों खिलाड़ियों का समर्थन किया और कहा कि दोनों मुक्केबाजों पर भारत को गर्व है.

Updated on: 30 Dec 2019, 01:12 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने सोमवार को कहा है कि मैरी कॉम दिग्गज खिलाड़ी हैं तो निखत जरीन शानदार मुक्केबाज हैं, जिनमें छह बार की विश्व विजेता मुक्केबाज के नक्शेकदम पर चलने का दम है, और इसलिए भारत को दोनों पर गर्व है. दोनों खिलाड़ी बीते कुछ महीनों से रिंग के बाहर चर्चा में थीं और हाल ही में रिंग में उतरने के बाद भी चर्चा में हैं.

ये भी पढ़ें- गौतम गंभीर को डीडीसीए अध्यक्ष बनाना चाहते हैं अधिकारी, रजत शर्मा के इस्तीफे के बाद खाली है पद

रिजिजू ने ट्वीट किया, "इस पर कई तरह के मुद्दे बना दिए गए हैं. मैरी कॉम महान मुक्केबाज हैं, जिन्होंने वो सब हासिल किया जो एमेच्योर मुक्केबाजी में कोई और हासिल नहीं कर सका. निखत शानदार मुक्केबाज हैं, जिनमें मैरी कॉम के पदचिन्हों पर चलने की काबिलियत है. भारत को दोनों पर गर्व है."

ये भी पढ़ें- फुटबॉल के बाद फिल्मों में एक्टिंग करना चाहते हैं क्रिस्टियानो रोनाल्डो

खेल मंत्री का यह बयान दोनों मुक्केबाजों के बीच ओलम्पिक क्वालीफायर ट्रायल्स के फाइनल मैच के बाद उपजे विवाद के बाद आया है. मैरी कॉम ने निकहत को फाइनल में 9-1 से मात दे चीन में होने वाले ओलम्पिक क्वालीफायर का टिकट कटाया था. मैच के बाद मैरी कॉम ने निखत से हाथ भी नहीं मिलाया था.