BREAKING NEWS
  • राजस्थान सरकार का नया फरमान अब सभी सरकारी दफ्तरो में लगेगी महात्मा गांधी की फोटो- Read More »

Singapore Open 2019: सिंगापुर ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंची सिंधु और सायना

IANS  |   Updated On : April 11, 2019 04:47:31 PM
Singapore Open 2019: क्वार्टर फाइनल में पहुंची सिंधु और सायना

Singapore Open 2019: क्वार्टर फाइनल में पहुंची सिंधु और सायना (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

शीर्ष भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु (PV Sindhu) और सायना नेहवाल (Saina Nehwal) ने गुरुवार को अपने-अपने मुकाबले जीतकर सिंगापुर ओपन (Singapore Open) के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया. ओलम्पिक रजत पदक विजेता और चौथी सीड पी.वी. सिंधु (PV Sindhu) ने 355,000 अमेरिकी डॉलर वाले इस टूनार्मेंट के दूसरे दौर में वर्ल्ड नंबर-22 डेनमार्क की मिया ब्लिफेल्डट को सीधे गेम में 21-13, 21-19 से पराजित किया. दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला 40 मिनट तक चला. वर्ल्ड रैंकिंग में छठे पायदान पर काबिज पी.वी. सिंधु (PV Sindhu) का डेनमार्क के प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ यह दूसरा मैच था और उन्होंने शुरूआत से ही दमदार खेल दिखाया. 

पहले गेम में पी.वी. सिंधु (PV Sindhu) ने एकतरफा जीत दर्ज की जबकि दूसरे गेम में उन्हें थोड़ी बहुत टक्कर मिली. हालांकि, ब्लिफेल्डट उन्हें प्रतियोगिता में आगे बढ़ने से नहीं रोक पाई. इस साल की शुरूआत में स्पेन मास्टर्स का खिताब जीतने वाली ब्लिफेल्डट के खिलाफ दोनों ही मैचों में पी.वी. सिंधु (PV Sindhu) जीत दर्ज करने में कामयाब रही हैं.

और पढ़ें: IPL 12: राजस्थान के लिए करो या मरो की चुनौती, जीत की लय बरकरार रखना चाहेगी चेन्नई

क्वार्टर फाइनल में पी.वी. सिंधु (PV Sindhu) का सामना चीन की काई यानयान से होगा. छठी सीड सायना नेहवाल (Saina Nehwal) ने दूसरे दौर में थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग को एक संघर्षपूर्ण मुकाबले में 21-16, 18-21, 21-19 से मात दी. सायना नेहवाल (Saina Nehwal) ने एक घंटे सात मिनट में यह मुकाबला जीता.

वर्ल्ड नंबर-9 सायना नेहवाल (Saina Nehwal) का वर्ल्ड नंबर-21 चोचुवोंग के खिलाफ छह मैचों में यह पांचवीं जीत है. क्वार्टर फाइनल में सायना नेहवाल (Saina Nehwal) का सामना वर्ल्ड नंबर-3 और दूसरी सीड जापान की नोजोमी ओकुहारा से होगा, जिनके खिलाफ उनका 9-4 का रिकॉर्ड है. 

और पढ़ें: IPL 12: जानें मुंबई के हाथों हारने के बाद क्या बोले कप्तान आर अश्विन

इस बीच, पुरुष एकल में पारुपल्ली कश्यप अपने दूसरे दौर के मुकाबले में चौथी सीड चीन के चेन लोंग से एक मिनट के मुकाबले में 9-21, 21-15, 16-21 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए.

First Published: Apr 11, 2019 04:42:17 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो