logo-image

सौरभ वर्मा का चीनी ओपन बैडमिंटन खिताब पर कब्जा

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी सौरभ वर्मा ने चोट के बाद वापसी करते हुए रविवार को मलेशिया के डेरेन ल्यू को हराकर चीनी ताइपे ओपन बैडमिंटन ग्रां प्री टूर्नामेंट का पुरुष एकल खिताब अपने नाम कर लिया।

Updated on: 16 Oct 2016, 10:07 PM

नई दिल्ली:

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी सौरभ वर्मा ने चोट के बाद वापसी करते हुए रविवार को मलेशिया के डेरेन ल्यू को हराकर चीनी ताइपे ओपन बैडमिंटन ग्रां प्री टूर्नामेंट का पुरुष एकल का खिताब अपने नाम कर लिया। टूर्नामेंट के पुरुष एकल वर्ग के फाइनल मुकाबले में विश्व की 82वीं वरीयता प्राप्त सौरभ के खिलाफ मलेशियाई खिलाड़ी तीसरे गेम में रिटायर्ड होकर हट गए।

ल्यू जब रिटायर्ड होकर मैच से हटे उस समय सौरभ दो गेम जीत चुके थे और तीसरे गेम में 3-3 से बराबरी पर चल रहे थे। सौरभ ने यह मैच 12-10 12-10 3-3 से जीता। 27 मिनट तक चले इस फाइनल मैच के पहले और दूसरे दोनों ही गेम में सौरभ ने शुरुआत में पिछड़ने के बाद बेहतरीन वापसी कर जीत हासिल की। पहले गेम में ल्यू ने लगातार पांच अंक अर्जित करते हुए 8-5 से बढ़त ले ली थी, लेकिन सौरभ ने आखिर के पांच अंक लगातार लेते हुए गेम अपने नाम किया।

दूसरे गेम में भी सौरभ एक समय 6-10 से पिछड़ रहे थे, लेकिन इसके बाद उन्होंने ल्यू को एक भी अंक लेने का मौका दिए बगैर लगातार छह अंक हासिल किए और गेम जीतकर मैच में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली।

सौरभ ने इससे पहले शनिवार को विश्व के 22वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी हु जेन हाओ को मात देकर टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया था। भारतीय खिलाड़ी ने चीनी ताइपे के हाओ को 33 मिनट के भीतर एकतरफा मुकाबले में 11-4, 11-7, 11-9 से मात दी थी।