logo-image

साइ ने अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता तीरंदाज और कोच को अनुशासनहीनता के मामले में राष्ट्रीय शिविर से बाहर किया

एक तीरंदाजी कोच को भी शिविर छोड़ने के लिये कहा गया क्योंकि वह भी अधिकारियों को जानकारी दिये बिना इन्हीं तारीखों को अनुपस्थित थे.

Updated on: 27 Jul 2019, 06:25 PM

नई दिल्ली:

विश्व चैम्पियनशिप कांस्य पदक विजेता तीरंदाज को शनिवार को भारतीय खेल प्राधिकरण के रोहतक केंद्र में लगे जूनियर राष्ट्रीय शिविर से बाहर कर दिया गया क्योंकि वह अधिकारियों से अनुमति लिये बिना ही शिविर छोड़कर घर चली गयी थीं. इस तीरंदाज ने एशियाई खेलों में रजत पदक भी जीता था, वह 21 से 24 जुलाई तक शिविर से अनुपस्थित थीं.

ये भी पढ़ें- लसिथ मलिंगा को लेकर जसप्रीत बुमराह ने कही ये बड़ी बात, करोड़ों क्रिकेट फैंस का जीत लिया दिल

इसी शिविर के एक तीरंदाजी कोच को भी छोड़ने के लिये कहा गया क्योंकि वह भी अधिकारियों को जानकारी दिये बिना इन्हीं तारीखों को अनुपस्थित थे. भारतीय खेल प्राधिकरण ने इस घटना के संदर्भ में शिविर में संबंधित अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी थी, जिसके बाद फैसला किया गया कि एथलीट और कोच को अनुशासनात्मक कदम के तहत शिविर से बाहर कर दिया जाये.

ये भी पढ़ें- 55 साल बाद पाकिस्तान की धरती पर तिरंगा लहराने को बेताब भारतीय टीम, इस दिन खेले जाएंगे मुकाबले

साइ ने एथलीट और कोच को भेजे गये पत्र में लिखा, ‘‘राष्ट्रीय शिविर में अनुशासन का ध्यान रखना सबसे अहम है और सक्षम अधिकारियों ने इसे गंभीरता से देखा जिससे अनुशासनात्मक कार्रवाई के तहत आपका नाम मौजूदा राष्ट्रीय शिविर से तुरंत प्रभाव से हटाया जाता है. ’’