logo-image

Rogers Cup : महज 19 मिनट चला खिताबी मुकाबला, रोते हुए रिटायर हुईं सेरेना विलियम्‍स

टोरंटो में खेले जा रहे रोजर्स कप में खेलने उतरी सेरेना विलियम्स को खिताबी मुकाबले में निराशा हाथ लगी. सेरेना को रोजर्स कप के फाइनल में कनाडा की बियांका आंद्रेस्‍क्यू के खिलाफ पहले सेट के दौरान ही रिटायर होना पड़ा.

Updated on: 12 Aug 2019, 01:16 PM

मॉन्ट्रियल:

टोरंटो में खेले जा रहे रोजर्स कप में खेलने उतरी सेरेना विलियम्स को खिताबी मुकाबले में निराशा हाथ लगी. सेरेना को रोजर्स कप के फाइनल में कनाडा की बियांका आंद्रेस्‍क्यू के खिलाफ पहले सेट के दौरान ही रिटायर होना पड़ा. मैच में सेरेना शुरुआत से ही आगे चल रहीं थी, लेकिन 19 मिनट के खेल के बाद उनकी पीठ में दर्द होने लगा और अपनी कुर्सी पर बैठकर रोने लगीं. इसके बाद उन्हें मैच से रिटायर होने का फैसला लेना पड़ा. 

यह भी पढ़ेंः IND vs WI : श्रेयस अय्यर की पारी पर यह बोले कप्‍तान विराट कोहली और भाजपा सांसद गौतम गंभीर

बताया जाता है कि अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स यूएस ओपन की तैयारियों के मद्देनजर इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही थीं. जिस समय सेरेना मुकाबले से हटीं, तब बियांका 3-1 से आगे चल रही थीं. सेरेना भी एकदम ठीक नजर आ रही थीं, लेकिन तभी वह रोने लगीं और मैच से रिटायर होने का फैसला किया. सेरेना का लक्ष्य रिकॉर्ड 24वें ग्रैंडस्लैम खिताब पर कब्जा जमाने का है. यूएस ओपन 26 अगस्त से शुरू होने जा रहा है.

यह भी पढ़ें ः TEAM INDIA में नंबर 4 के लिए ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर में घमासान

मैच के बाद सेरेना ने कहा कि मुझे माफ कर दीजिए मैं कुछ नहीं कर सकी. मैंने काफी कोशिश की, लेकिन मैं खेलना जारी नहीं रख सकी. भावुक सेरेना ने कहा कि यह साल काफी मुश्किल रहा, लेकिन मैं कोशिश जारी रखूंगी. 37 साल की सेरेना विलियम्स पहले घुटने की चोट के चलते कोर्ट से दूर रहीं थीं, उससे उबरने के बाद उन्होंने इस टूर्नामेंट के लिए खुद को फिट बताया था. 2018 में मां बनने के बाद वापसी करने के बाद से छह बार की यूएस ओपन चैंपियन सेरेना ने एक भी खिताब नहीं जीता है.
सेरेना के मैच छोड़ने के बाद बियांका उनके पास गईं और सांत्वना दी. बियांका ने कहा कि मुझे सेरेना के लिए काफी खराब महसूस हो रहा है. पिछले साल मुझे भी चोटों का सामना करना पड़ा था और मैं उनकी तकलीफ समझती हूं. 19 साल की बियांका ने कहा कि कई बार आप खुद को प्रोत्साहित करते हैं, लेकिन सेरेना आज ऐसा नहीं कर सकीं. मैं उनके जल्द फिट होने की कामना करती हूं. 

यह भी पढ़ेंः IND vs WI: रोहित शर्मा और शिखर धवन के लिए क्‍या बोले कप्‍तान विराट कोहली, जानें यहां

आंद्रेस्‍क्यू ने इस साल मार्च में ही इंडियन वेल्स का खिताब जीता था और अपने कंधे की चोट के कारण फ्रेंच ओपन से भी अपना नाम वापस ले लिया था. यह किसी कनाडा खिलाड़ी की पिछले 50 साल में पहली खिताबी जीत है. सेरेना के लिए यह टूर्नामेंट शानदार रहा था. शनिवार को हुए रोमांचक सेमीफाइनल में सेरेना ने पहले सेट में पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए चेक गणराज्य की मैरी बोउजकोवा पर 1-6, 6-3, 6-3 से जीत दर्ज की थी. विलियम्स ने शुक्रवार रात शानदार प्रदर्शन करते हुए जापान की नाओमी ओसाका को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से पराजित किया. उस पूरे मैच में विलियम्स का खेल शानदार रहा और ओसाका एक बार भी उनकी सर्विस ब्रेक नहीं कर सकी थीं. वह सेरेना की पिछले साल यूएस ओपन के फाइनल के बाद पहले भिड़ंत थी.