logo-image

टेनिसः सिनसिनाटी ओपन में नहीं खेलेंगे रोजर फेडरर, नंबर-1 बनेंगे नडाल

स्विट्जरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने सिनसिनाटी ओपन से अपना नाम वापस ले लिया है, जिसका फायदा स्पेन के दिग्गज राफेल नडाल को हुआ है।

Updated on: 15 Aug 2017, 07:34 PM

highlights

  • रोजर फेडरर ने सिनसिनाटी ओपन से अपना नाम लिया वापस
  • एटीपी रैंकिंग में राफेल नडाल पहुंचेंगे शीर्ष स्थान पर

बासेल:

स्विट्जरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने सिनसिनाटी ओपन से अपना नाम वापस ले लिया है, जिसका फायदा स्पेन के दिग्गज राफेल नडाल को हुआ है। पीठ में समस्या के कारण फेडरर के सिनसिनाटी ओपन से बाहर जाने के बाद नडाल 21 अगस्त को जारी होने वाली पेशेवर टेनिस संघ (एटीपी) रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंच जाएंगे।

फेडरर ने अपने एक बयान में कहा, 'मैं सिनसिनाटी ओपन से अपना नाम वापस लेने पर काफी क्षमाप्रार्थी हूं। मुझे हमेशा इस टूर्नामेंट में खेलने का आनंद आता था।'

और पढ़ेंः हॉकी: भारत ने नीदरलैंड्स को 2-1 से हराकर जीती सीरीज

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटेन के एंडी मरे वर्तमान में शीर्ष विश्व वरीयता प्राप्त खिलाड़ी हैं और उन्होंने भी सिनसिनाटी ओपन से नाम वापस लेने का फैसला किया।

इस सप्ताह रविवार को जर्मनी के युवा टेनिस खिलाड़ी एलेक्जेंडर ज्वरेव ने फेडरर को मात देकर रोजर्स कप खिताब अपने नाम किया। फेडरर ने अपने करियर में 19 ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं। उन्होंने इस साल दो ग्रैंड स्लैम खिताब आस्ट्रेलिया ओपन और विबंलडन ओपन जीते।

नडाल के नाम 15 ग्रैंड स्लैम खिताब हैं। उन्होंने इस साल जून में अपना 10वां फ्रेंच ओपन खिताब जीता।

और पढ़ेंः ICC रैंकिंग: भारत की बादशाहत कायम, टॉप-10 टेस्ट बल्लेबाजों में शामिल हुए राहुल