कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में शामिल हुए रोजर फेडरर, दान में दिए 7 करोड़ 74 लाख रुपये

News State Bureau  |   Updated On : March 26, 2020 02:11:22 PM
roger federer

रोजर फेडरर (Photo Credit : https://twitter.com/rogerfederer )

नई दिल्ली:  

स्विट्जरलैंड के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर और उनकी पत्नी मिर्का ने कोरोनावायरस महामारी से लड़ने के लिए 10 लाख स्विस फ्रैंक (7,74,01,288 रुपये) की धनराशि दान में देने का ऐलान किया है. 20 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में कहा कि राशि स्विटजरलैंड के सबसे जरूरतमंद परिवारों में बांटी जाएगी.

ये भी पढ़ें- कोविड-19 संकट के बीच मदद के लिए आगे आई बांग्लादेश क्रिकेट टीम, सरकार को देंगे आर्थिक मदद

चुनौतीपूर्ण समय में मदद के लिए आए आगे
फेडरर ने अपने पोस्ट में कहा, "यह सभी के लिए चुनौतीपूर्ण समय है और किसी को भी पीछे नहीं रहना चाहिए. मिर्का और मैंने निजी तौर पर स्विट्जरलैंड के सबसे कमजोर परिवारों के लिए दस लाख स्विस फ्रैंक दान करने का फैसला किया है."

स्विटजरलैंड में कोरोना मामलों की संख्या 11 हजार के करीब
उन्होंने कहा, "हमारा योगदान महज एक शुरूआत है. हम उम्मीद करते हैं कि अन्य लोग भी जरूरतमंद परिवारों की मदद करेंगे. हम मिलकर इस संकट से पार पा सकते हैं, स्वस्थ रहें." worldometers.info की रिपोर्ट के मुताबिक स्विटजरलैंड में इस भयानक कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 11 हजार के आंकड़े को छूने वाली है. वहीं दूसरी ओर, ये खतरनाक वायरस यहां 153 लोगों की जान ले चुका है.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस से लड़ने के लिए आगे आए सेलेब्रिटीज, पीवी सिंधु ने दिया 10 लाख रुपये का दान

इटली में अभी तक 7000 से भी ज्यादा मौतें
चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में अभी तक 21000 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. वायरस से सबसे ज्यादा इटली को नुकसान हुआ है. इटली में कोरोना से मरने वालों की संख्या 7000 के आंकड़े को भी पार कर चुकी है.

First Published: Mar 26, 2020 02:11:22 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो