logo-image

बैडमिंटन : जापान ओपन से बाहर हुई सिंधु, सेमीफाइनल में पहुंचे प्रणीत

जापान की अकाने यामागुची ने पांचवी सीड सिंधु को सीधे गेमों में 21-18, 21-15 से पराजित करते हुए टूर्नामेंट से बाहर कर दिया.

Updated on: 26 Jul 2019, 01:54 PM

टोक्यो:

भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु को यहां जारी जापान ओपन के एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा जबकि बी. साई प्रणीत ने टूर्नामेंट के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. जापान की अकाने यामागुची ने पांचवी सीड सिंधु को सीधे गेमों में 21-18, 21-15 से पराजित करते हुए टूर्नामेंट से बाहर कर दिया. दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला 50 मिनट तक चला.

चौथी सीड यामागुची 7,50,000 डॉलर की इनामी राशि वाले इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में अब चीन की चेन यू फेई से भिड़ेगीं. सिंधु और जापानी खिलाड़ी के बीच पहले गेम में दमदार टक्कर देखने को मिली. एक समय दोनों खिलाड़ी 14-14 से बराबरी पर थे, पर यामागुची ने इसके बाद अपने दमदार शॉट्स की मदद से गेम को 21-18 से जीत लिया.

यह भी पढ़ेंः Global T20 Canada 2019: नहीं बोला युवराज सिंह का बल्‍ला, जीते क्रिस गेल

दूसरा गेम भी रोमांचक रहा. यहां एक समय स्कोर 6-6 से बराबर था और इस बार भी जापानी खिलाड़ी आगे निकलने में कामयाब रही. इसके बाद, सिंधु दूसरे गेम यामागुची के करीब भी नहीं पहुंच पाई और सीधे सेटों में हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गईं.

यह भी पढ़ेंः ICC अध्यक्ष शशांक मनोहर को आम्रपाली से मिला विवादास्पद भुगतान, देनी पड़ी सफाई

रविवार को इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में भी सिंधु को यामागुची के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. यामागुची ने सिंधु को फाइनल में 21-15, 21-16 से मात दी थी. दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला 51 मिनट तक चला था.

और पढ़ें: बुरा फंसे पाकिस्तान के खिलाड़ी इमाम उल हक, महिलाओं के साथ धोखाधड़ी का आरोप

इस बीच, प्रणीत ने पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में इंडोनेशिया के टॉमी सुगिआटरे को सीधे गेमों में 21-12, 21-15 से पराजित किया. भारतीय खिलाड़ी ने यह मैच केवल 36 मिनट में ही अपने नाम कर लिया. सेमीफाइनल में उनका सामना जापान के केंटो मोमोटा के खिलाफ होगा.