BREAKING NEWS
  • एक-एक सीट पर 25-25 दावेदार, उपचुनाव को लेकर मुश्किल में बीजेपी, किसको दे टिकट ?- Read More »
  • UP: मधुमक्खियों के हमले में 50 छात्राएं घायल, छात्र ने मार दिया था छत्ते में पत्थर- Read More »
  • Howdy Modi: पीएम मोदी Iron Man हैं, जानिए किसने कही ये बात- Read More »

पीवी सिंधू बनीं वर्ल्‍ड चैंपियन, ऐसा करने वाली वह पहली भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी बनीं

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : August 25, 2019 08:01:22 PM

नई दिल्‍ली:  

पीवी सिंधू वर्ल्‍ड चैंपियनशिप जीतने वाली भारत की पहली महिला खिलाड़ी भी बन गई हैं. वर्ल्‍ड चैंपियनशिप के फाइनल में पीवी सिंधू ने जापान की नोजामी ओकुहारा को हराकर गोल्‍ड मेडल अपने नाम कर लिया. ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधू ने अपना पहला गेम 21-7 से जीता. वहीं दूसरा गेम भी 21-7 से ही जीता. सिंधु और ओकुहारा के बीच अब तक 15 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें सिंधु का रिकार्ड 8-7 रहा है. ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु ने बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप-2019 के सेमीफाइनल में शनिवार को चेन यू फेई को सीधे सेटों में मात देने के बाद फाइनल में जगह बनाई थी. 

यह भी पढ़ेंः इंग्‍लैंड की महिला क्रिकेटर सारा टेलर ने Nude होकर की 'बल्‍लेबाजी', तस्‍वीरें Viral

वर्ल्ड रैंकिंग में पांचवें पायदान पर काबिज सिंधु ने वर्ल्ड नंबर-3 चीन की प्रतिद्वंद्वी को 21-7, 21-14 से पराजित करते हुए लगातार तीसरी बार फाइनल में जगह बनाई है. भारत की दिग्गज खिलाड़ी सायना नेहवाल को भी चीनी खिलड़ियों के सामने खासी परेशानियों का सामना करना पड़ता था, लेकिन सिंधु लगातार चीन की खिलाड़ियों को मात देने में कामयाब हो पा रही हैं.

यह भी पढ़ेंः VIDEO : आउट नहीं थे मयंक अग्रवाल, केएल राहुल के कारण जाना पड़ा पवेलियन

इससे पहले सेमीफाइनल में भारतीय खिलाड़ी ने मैच की दमदार शुरुआत के बाद पहले गेम में एकतरफा जीत दर्ज की. सिंधु शुरुआत से ही चीनी प्रतिद्वंद्वी पर हावी रहीं 6-2 से बढ़त बना ली. अपने बेहतरीन खेल के जरिए सिंधु ब्रेक तक 11-3 के बड़े अंतर से आगे रहीं.वर्ष 2017 और 2018 में रजत और 2013 व 2014 में कांस्य पदक जीत चुकीं सिंधु ने ब्रेक के बाद भी अपने खेल के स्तर को गिरने नहीं दिया, उन्होंने नेट पर शानदार खेल दिखाया और 18-5 की बढ़त बनाने के बाद 21-7 से गेम जीत लिया. फाइनल मुकाबले से पहले सिंधु ने कहा कि फाइनल मैच मुश्किल होगा, उन्‍होंने उम्‍मीद जताई थी कि वह अपना बेस्ट देंगी. और सिंधू ने अपना बेस्‍ट ही दिया.ओकुहारा को दोनों गेम में आसानी से धूल चटा दिया.

First Published: Aug 25, 2019 06:10:26 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो