BREAKING NEWS
  • बहरीन में 200 साल पुराने श्रीकृष्ण मंदिर का उद्घाटन करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी- Read More »
  • सार्वजनिक पार्क में खुलेआम सेक्स कर रहे 6 बुजुर्ग गिरफ्तार, 82 साल के पति के साथ 85 साल की पत्नी भी थी शामिल- Read More »
  • लंदन में पाकिस्तानी रेलमंत्री पर हमले के बाद फेंके अंडे, जानें क्यों- Read More »

इंडोनेशिया ओपनः एक महीने के ब्रेक के बाद पीवी सिंधू और किदांबी श्रीकांत का जलवा

BHASHA  |   Updated On : July 17, 2019 05:38 PM
पीवी सिंधू (PV Sindhu)और किदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth)

पीवी सिंधू (PV Sindhu)और किदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth)

जकार्ता :  

शीर्ष भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों पीवी सिंधू (PV Sindhu)और किदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) ने बुधवार को यहां बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर सुपर 1000 टूर्नामेंट इंडोनेशिया ओपन के पहले दौर में जीत दर्ज की. बीडब्ल्यूएफ के व्यस्त कार्यक्रम से एक महीने के ब्रेक के बाद उतरे सिंधू और श्रीकांत ने क्रमश: महिला और पुरुष एकल के पहले दौर में जापान के खिलाड़ियों अया ओहोरी और केंता निशिमोतो को हराया.

सत्र का पहला खिताब जीतने के प्रयास में जुटी पांचवीं वरीय सिंधू ने ओहोरी को कड़े मुकाबले में 11-21 21-15 21-15 से हराया जबकि इस साल इंडिया ओपन के फाइनल में पहुंचे आठवें वरीय श्रीकांत ने निशिमोतो को सिर्फ 38 मिनट में 21-14 21-13 से शिकस्त दी.

यह भी पढ़ेंः कपिल देव की इस तिकड़ी के हाथ में रवि शास्‍त्री और टीम इंडिया की किस्‍मत

ओहोरी के खिलाफ सिंधू की यह लगातार सातवीं जीत है जबकि श्रीकांत ने निशिमोतो के खिलाफ पांचवीं जीत दर्ज की. निशिमोतो ने छह मुकाबले में सिर्फ एक बार श्रीकांत को हराया है. दुनिया की पांचवें नंबर की खिलाड़ी सिंधू दूसरे दौर में डेनमार्क की मिया ब्लिकफेल्ट और हांगकांग की यिप पुई यिन के बीच होने वाले मैच की विजेता से भिड़ेंगी.

यह भी पढ़ेंः ऐसे ही नहीं विश्‍व विजेता बना इंग्‍लैंड, आधे से अधिक रन उनके चौके और छक्‍के से बने

दुनिया के नौवें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत का सामना अगले दौर में फ्रांस के ब्राइस लेवरडेज और हांगकांग के एनजी का लोंग एंगस के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा. अन्य भारतीयों में एचएस प्रणय और बी साई प्रणीत हार के साथ पुरुष एकल से बाहर हो गए. प्रणीत को हांगकांग के वोंग विंग की विन्सेंट के खिलाफ 15-21 21-13 10-21 की हार का सामना करना पड़ा.

यह भी पढ़ेंः विश्‍व कप फाइनल में ओवरथ्रो के रन लेकर जेम्स एंडरसन का बड़ा खुलासा

प्रणय को कड़ी चुनौती पेश करने के बावजूद 71 मिनट में चीन के दूसरे वरीय शी युकी के खिलाफ 21-19 18-21 20-22 से हार झेलनी पड़ी. सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की मिश्रित युगल जोड़ी भी पहले दौर में विनी ओकताविना कंडो और तोनतोवी अहमद की जोड़ी के खिलाफ 13-21 11-21 से हार गई.

First Published: Wednesday, July 17, 2019 05:38:25 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Indonesia Open 2019, Aya Ohori Of Japan, Pv Sindhu, Kidambi Srikanth, Sutler,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

वीडियो