पुणे 7 एसेस और नार्थ ईस्टर्न वारियर्स को मिली जीत

Bhasha  |   Updated On : January 30, 2020 10:18:32 PM
पुणे 7 एसेस और नार्थ ईस्टर्न वारियर्स को मिली जीत

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

हैदराबाद:  

पुणे 7 एसेस और नार्थ ईस्टर्न वारियर्स ने प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) में गुरुवार को अपने अपने मुकाबले जीते. पुणे की टीम ने चेन्नई सुपरस्टार्स के विजय अभियान पर रोक लगाकर 5-2 की प्रभावशाली जीत दर्ज की जो उसकी लगातार तीसरी जीत है. पुणे ने अपने पहले मैच में मुंबई रॉकेट्स और दूसरे मैच में बेंगलुरू रैप्टर्स को हराया था. दिन के दूसरे मुकाबले में वारियर्स ने मुंबई राकेट्स को हराया.

मिशेली ली, ली चेयुक इयु तथा ली यांग डे और किम हा ना की मिश्रित युगल जोड़ी ने अपने अपने मैच जीतकर वारियर्स को इस मुकाबले में जीत दिलायी. मुंबई राकेट्स की यह लगातार चौथी हार है. उसे पीबीएल में पांचवें सत्र में पहली जीत का इंतजार है. इससे पहले पुणे को चेन्नई के खिलाफ केवल महिला एकल वर्ग के मैच में ही हार मिली लेकिन उसने बाकी सभी मैच जीते. दिन का पहला मैच मिश्रित युगल था, जिसमें पुणे की ओर से क्रिस एडकॉक और गैब्रिएल एडकॉक का सामना चेन्नई के सात्विरसाईराज रंकीरेड्डी और जेसिका पुघ से हुआ.

पुणे की जोड़ी ने यह मुकाबला 15-10, 15-12 से अपने नाम कर 1-0 की बढ़त ले ली. दिन का दूसरा मैच महिला एकल वर्ग का था, जो चेन्नई के लिए ट्रम्प मैच था. चेन्नई की ओर से क्रिस्टी गिल्मर ने यह मैच 15-12, 15-6 से जीतते हुए अपनी टीम को दो अंक दिलाये. तीसरा मैच पुणे के कीन यू लोह और चेन्नई के लक्ष्य सेन के बीच खेला गया. यह पुरुष एकल वर्ग का मैच था. लोह ने इस मैच में 15-13, 10-15, 15-8 से जीत हासिल करते हुए अपनी टीम को एक अंक दिलाया, और स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया. पुणे के लिये चौथा मैच ट्रंप था. इसमें पुणे के लिए चिराग शेट्टी और हैंड्रा सेतियावान का सामना चेन्नई के सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और बी. सुमित रेड्डी के बीच हुआ.

पुणे की टीम ने 15-12, 15-14 से यह मैच अपने नाम करते हुए टीम के खाते में दो अंक डालकर उसकी जीत पक्की कर दी. आखिरी मैच महज औपचारिकता मात्र था जो पुरुष एकल वर्ग का था. यहां पुणे की तरफ से काजामुसा साकाई और चेन्नई की ओर से सतीश कुमार करुणाकरण कोर्ट पर थे. पुणे के खिलाड़ी ने यह मैच 15-10, 15-12 से अपने नाम किया और अपनी टीम को बड़े अंतर से जीत दर्ज की. 

First Published: Jan 30, 2020 10:18:32 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो