BREAKING NEWS
  • ये है दुनिया का सबसे धनी परिवार, एक घंटे में होती है 28 करोड़ रुपये से भी ज्यादा कमाई- Read More »
  • आर्थिक मंदी से घबराए बीजेपी नेता के बेटे ने की आत्महत्या, एक साल पहले हुई थी शादी- Read More »
  • PKL 7: दबंग दिल्ली और बंगाल वॉरियर्स के बीच खेला गया रोमांचक मैच, 30-30 अंकों पर टाई हुआ मैच- Read More »

PWL4 : हरियाणा हैमर्स रेसलिंग का नया बादशाह, फाइनल में पंजाब रॉयल्स को हराकर बना चैंपियन

IANS  |   Updated On : February 01, 2019 08:37 AM
image: Pro Wrestling League

image: Pro Wrestling League

गौतमबुद्ध नगर:  

हरियाणा हैमर्स ने आखिरकार प्रो रेसलिंग लीग (पीडब्लूएल) का खिताब जीत लिया है. हरियाणा को यह सफलता लगातार चौथी बार फाइनल में पहुंचने के बाद मिली. पिछले तीन बार के उपविजेता हरियाणा ने गुरुवार को मौजूदा चैम्पियन पंजाब रॉयल्स के खिलाफ यहां गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी इंडोर स्टेडियम में चल रही प्रो रेसलिंग लीग (पीडब्लूएल) में चौथे सत्र की फाइनल टाई के शुरुआती पांचों मुकाबले जीतकर जबर्दस्त अंदाज में खिताब अपने नाम किया.

विजेता हरियाणा के लिए यूक्रेनी सुपर हैवीवेट पहलवान एलेक्जेंडर खोत्सिनिवस्की, बेलारूसी पहलवान अली शाबानोव, किरन, रवि कुमार और मोल्डोवा की अनास्तासिया निचिता ने लगातार पांच मुकाबले (5-0) जीतकर मौजूदा चैम्पियन पंजाब रॉयल्स के खिताबी हैट्रिक पूरी करने के सपने तोड़ दिया.

ये भी पढ़ें- ISL 5: घर में दिल्ली डायनामोस की पहली जीत, केरल ब्लास्टर्स को 2-0 से हराया

फाइनल में हरियाणा का इतना ज्यादा दबदबा रहा कि पंजाब का खिताबी अभियान उसके कप्तान और स्टार पहलवान बजरंग पुनिया के मैट पर उतरने से पहले ही खत्म हो गया. एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता और पद्मश्री बजरंग ने रजनीश पर प्रभावशाली ढंग से 11-0 की जीत हासिल की. 65 किग्रा भार वर्ग के वल्र्ड नंबर वन बजरंग की यह जीत बहुत देर से आई, क्योंकि पंजाब का सबकुछ लुट चुका था. बहरहाल, स्कोर 1-5 हो गया.

महत्वहीन रह गए अंतिम चार मुकाबले में से पंजाब ने तीन जीते. पंजाब के अमित धनकड़ ने 74 किग्रा में प्रवीण राणा को 5-2 से हराकर स्कोर 2-5 किया. पंजाब की खेलो इंडिया की स्वर्ण पदक विजेता अंजू ने महिलाओं की 53 किग्रा में शानदार वापसी करते हुए हरियाणा की कॉमनवेल्थ चैम्पियशिप स्वर्ण पदक विजेता सीमा को 10-5 से हराकर स्कोर 3-5 कर दिया.

ये भी पढ़ें- IND vs NZ: हैमिल्टन में भारत को मिली इतिहास की सबसे बड़ी हार, देखें आंकड़े

फाइनल टाई का अंतिम मुकाबला हरियाणा की यूरोपियन चैम्पियनशिप उपविजेता तात्याना ओमेल्चेंको ने अनिता को 9-0 से हराकर स्कोर 6-3 कर दिया. इस तरह हरियाणा 6-3 के अंतर से जीतकर चैम्पियन बना. इससे पहले, शाम को टाई के पहले मुकाबले के 125 किग्रा में उक्रेनी सुपर हैवीवेट पहलवान एलेक्जेंडर खोत्सिनिवस्की ने कनाडा के कोरे जार्विस को 3-0 से हराकर हैमर्स को शुरुआती बढ़त दिलाई.

हरियाणा के बेलारूसी पहलवान अली शाबानोव ने 86 किग्रा में दातो मार्सागिश्विली से पिछली हार का हिसाब चुकाया. उन्होंने जॉर्जियाई प्रतिद्वंद्वी को सत्र की पहली हार का स्वाद चखाते हुए 4-3 से जीत हासिल की. कॉमनवेल्थ गेम्स की रजत पदक विजेता किरन ने महिलाओं की 76 किग्रा में पंजाब की यूरोपियन ब्रॉन्ज मेडेलिस्ट सिन्थिया वेस्कन को 3-1 से हराकर हैमर्स को 3-0 से आगे कर दिया.

वर्ल्ड अंडर-23 चैम्पियनशिप के रजत पदक विजेता रवि कुमार ने हरियाणा को 4-0 की बढ़त के साथ खिताब के करीब ले आए. उन्होंने 57 किग्रा में मौजूदा चैम्पियन पंजाब के नितिन राठी को 8-0 से मात दी. टाई का पांचवां मुकाबला भी हरियाणा हैमर्स के पक्ष में गया. मोल्डोवा की अनास्तासिया निचिता ने यूरोपियन चैम्पियनशिप की उपविजेता मिमि हिस्टोवा को हराकर हरियाणा को चैम्पियन बना दिया.

महिलाओं के 57 किग्रा के इस कड़े मुकाबले में दोनों यूरोपियन पहलवान 4-4 की बराबरी पर थी, लेकिन वल्र्ड जूनियर चैम्पियन अनास्तासिया ने अंतिम समय में मिली को चित करके मुकाबला अपने नाम किया.

First Published: Friday, February 01, 2019 08:35 AM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Pro Wrestling League, Pro Wrestling League 4, Haryana Hammers, Punjab Royals, Amit Dhankad, Bajrang Punia,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो