logo-image

प्रो रेस्लिंग लीग-2 : जयपुर निंजास ने पंजाब रॉयल्स को दी 5-2 से पटखनी

के. डी. जाधव स्टेडियम में चल रहे प्रो रेस्लिंग लीग (पीडब्ल्यूएल) के दूसरे संस्करण में जयपुर निंजास ने मंगलवार को पंजाब रॉयल्स को 5-2 से करारी शिकस्त दी

Updated on: 04 Jan 2017, 11:09 AM

नई दिल्ली:

के. डी. जाधव स्टेडियम में चल रहे प्रो रेस्लिंग लीग (पीडब्ल्यूएल) के दूसरे संस्करण में जयपुर निंजास ने मंगलवार को पंजाब रॉयल्स को 5-2 से करारी शिकस्त दी। पहले राउंड के मुकाबले में जयपुर के लिए याकूब मकाराश्विली, पूजा ढांडा, जेनी फ्रैंसन, विनोद कुमार ओमप्रकाश और कप्तान एलिज्बार ओलिकाद्जे ने अपने-अपने मुकाबले जीते।

दूसरी ओर पंजाब के लिए मौजूदा ओलम्पिक चैम्पियन और टीम के कप्तान व्लादिमिर खिंचेगाश्विली और मौजूदा संस्करण की सबसे अनुभवी पहलवान नाइजीरिया के ओडूनायो एडेकूरोये ही अपने-अपने मुकाबले जीत सकीं।

यह भी पढ़ें- प्रीमियर बैडमिंटन लीग सिंधु की चेन्नई स्मैशर्स ने बेंगुलरू को 5-0 से दी शिकस्त

विश्व चैम्पियन और यूरोपियन चैम्पियनशिप में कांस्य पदक विजेता याकूब ने पुरुषों के 74 किलोग्राम भारवर्ग में पंजाब के जीतेंद्र को 12-4 से हराते हुए जयपुर को बढ़त दिलाई।

इसके बाद महिलाओं के 58 किलोग्राम भारवर्ग में पंजाब की मंजू कुमारी को 4-1 से मात देते हुए जयपुर की बढ़त को दोगुना कर दिया। पंजाब के कप्तान व्लादिमिर ने भारत के युवा पहलवान उत्कर्ष काले से पुरुषों के 57 किलोग्राम भारवर्ग में मिली कड़ी चुनौती से उबरते हुए अपनी टीम के खाते में एक अंक डाला।

व्लादिमिर ने काले को 8-5 से हराया। काले ने आक्रामक शुरुआत करते हुए व्लादिमिर को बैकफुट पर धकेल दिया, लेकिन अनुभवी व्लादिमिर ने जल्द ही बढ़त हासिल कर जीत दर्ज की।

यह भी पढ़ें-कोर्ट पर नहीं दिखेगा सोमदेव देवबर्मन का जादू, टेनिस से लिया संन्यास

स्वीडन की महिला पहलवान जेनी फ्रैंसन ने महिलाओं के 75 किलोग्राम भारवर्ग में हुए अगले मुकाबले में पंजाब की वासिलिसा मार्जालियूक को 3-2 से हराते हुए अपनी टीम जयपुर की बढ़त को 3-1 कर दिया।

जयपुर के विनोद कुमार ने पुरुषों के 70 किलोग्राम भारवर्ग में इसके बाद पंजाब के पंकज राणा को रोमांचक मैच में 5-3 से हराया। इसके साथ ही जयपुर ने 4-1 से निर्णायक बढ़त हासिल कर ली।पंजाब के लिए ओडूनायो ने अगला मैच जीत सिर्फ सांत्वना अंक बटोरा।

जयपुर के कप्तान एलिज्बार ने हालांकि पंजाब की हार को और शर्मनाक बनाते हुए पुरुषों के 97 किलोग्राम भारवर्ग में कृष्ण कुमार को एकतरफा मुकाबले में पटखनी दी।

शुरुआती दो मिनट में ही 6-0 की बढ़त ले चुके एलिज्बार ने मिड तक स्कोर 7-0 कर लिया था। मिड के बाद एलिज्बार ने पांच अंक अपनी झोली में और डाल लिए। 12-0 से स्कोर एलिज्बार के पक्ष में चल रहा था, लेकिन मुकाबला यहीं रोक दिया गया और एलिज्बार को तकनीकी रूप से सुपीरियर घोषित करते हुए विजेता घोषित किया गया।