Pro Kabaddi: बिहार के 2 खिलाड़ियों को प्रशिक्षित करेगा पटना पाइरेट्स

IANS  |   Updated On : June 04, 2019 05:36:52 AM
फाइल फोटो- पटना पाइरेट्स

फाइल फोटो- पटना पाइरेट्स (Photo Credit : )

पटना:  

तीन बार वीवो प्रो कबड्डी लीग खिताब जीत चुकी पटना पाइरेट्स टीम ने सोमवार को कहा कि उसने 'ट्रेन विद पाइरेट्स कैम्पेन सीजन-2' के तहत बिहार से दो खिलाड़ियों का चयन किया है और वह इन्हें अपने साथ प्रशिक्षित करेगा. 'ट्रेन विद पाइरेट्स कैम्पेन प्रोग्राम' की शुरुआत बीते सीजन में हुई थी. इसका मकसद इस क्षेत्र से नई प्रतिभाओं की खोज करना था और उन्हें पेशेवर खिलाड़ियों के साथ अभ्यास का मौका देना था. इस प्रयास के तहत इस सीजन में दो खिलाड़ियों का चयन रेडबुल टशन टूर्नामेंट के पटना लेग के आधार पर किया गया.

पटना पाइरेट्स इस टूर्नामेंट के माध्यम से भी युवाओं में खेल को बढ़ाने का प्रयास कर रही है. इन खिलाड़ियों का चयन पटना पाइरेट्स टीम के मुख्य कोच राम मेहर सिंह द्वारा किया गया. चुने गए खिलाड़ी अमन राज (19 साल) और प्रेम कुमार (17 साल) हैं. अमन विजेता टीम के सदस्य थे और प्रेम उपविजेता टीम के सदस्य थे. दोनों खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी टीमों के साथ शानदार प्रदर्शन किया था और पाइरेट्स के कोच को प्रभावित किया था.

अब इन दो खिलाड़ियों को पटना पाइरेट्स टीम के इलीट खिलाड़ियों के साथ अभ्यास का मौका मिलेगा. इस प्रशिक्षण से ये खिलाड़ी अपनी कला बढ़ा सकेंगे और शीर्ष स्तर पर प्रतिस्पर्धी खेल की बारिकियों को समझ सकेंगे.

पटना पाइरेट्स के सीईओ पवन एस राणा ने इस कैम्पेन को लेकर कहा, "पाइरेट्स युवा प्रतिभाओं को तलाशने और उन्हें शीर्ष स्तर की कबड्डी के लिए निखारने के लिए मशहूर है. हमने खिलाड़ियों के बीच से चैम्पियनों को निकालने और उन्हें निखारने को लेकर हमेशा प्रयास किया है. इस कैम्पेन के माध्यम से हम क्षेत्र में कबड्डी के काबिल खिलाड़ी चुनने और उन्हें अपने साथ इस खेल की बारीरिकों को सीखने का मौका देने के लिए प्रतिबद्ध हैं." पीकेएल सीजन-7 के लिए पटना पाइरेट्स टीम इन दिनों ग्रेटर नोएडा में कैम्प लगाए हुए है.

First Published: Jun 03, 2019 08:02:00 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो