logo-image

प्रो कबड्डी लीग: जयपुर पिंक पैंथर्स ने बेंगलुरू बुल्स को पटका, मुम्बा की यूपी योद्धा पर जीत

लखनऊ के बाबू बनारसी दास इंडोर स्टेडियम में खेले गए जयपुर और बेंगलुरू के मैच में अभिनेता अभिषेक बच्चन अपनी टीम जयपुर की हौसलाअफजाई करने पहुंचे।

Updated on: 18 Aug 2017, 11:25 PM

highlights

  • लखनऊ में हुए प्रो कबड़्डी लीग-5 के पहले दोनों इंटरजोन मैच
  • आखिरी तीन मिनट के रोमांचक मैच में यू मुंबा ने दी यूपी को पटकनी, मुबा की तीसरी जीत
  • जयपुर के चार मैचों में यह दूसरी जीत, जयपुर जोन-ए में सबसे नीचे छठे स्थान पर

नई दिल्ली:

दूसरे हाफ में अपने खेल को सुधार कर शानदार वापसी करने वाली जयपुर पिंक पैंथर्स ने प्रो-कबड्डी लीग सीजन-5 में शुक्रवार को खेले गए इंटरजोन मैच में बेंगलुरू बुल्स को 30-28 से मात दे दी।

वहीं, इससे पहले यू मुंबा ने यूपी योद्धा को 34-37 से हरा दिया। मुंबा ने आखिरी तीन मिनट का खेल अपने नाम करते हुए नई टीम यूपी योद्धा को हराया।

बहरहाल, लखनऊ के बाबू बनारसी दास इंडोर स्टेडियम में खेले गए जयपुर और बेंगलुरू के मैच में अभिनेता अभिषेक बच्चन अपनी टीम जयपुर की हौसलाअफजाई करने पहुंचे।

पहेल हाफ से ही दोनों टीमों के बीच मैच बराबरी का रहा। हालांकि, पहले हाफ की समाप्ति के लिए अंतिम बचे पांच मिनट में रोमांचक खेल देखने को मिला। एक समय पर दोनों टीमों ने 8-8 से बराबरी कर ली थी।

यह भी पढ़ें: श्रीलंका के 2019 वर्ल्ड कप में सीधे क्वालीफाई करने पर मंडराया खतरा, भारत के खिलाफ वनडे सीरीज पर नजर

कप्तान रोहित कुमार ने पिंक पैंथर्स की टीम को ऑल आउट कर 12-8 से बेंगलुरू को बढ़त दी, लेकिन पैर में दर्द के बावजूद कप्तान जसवीर सिंह ने सुपर रेड मारकर बेंगलुरू के खिलाफ स्कोर 11-12 कर दिया।

इसके बाद जसवीर ने रेडिंग की जिम्मेदारी संभालते हुए पहले हाफ की समाप्ति तक जयपुर को बेंगलुरू पर 17-14 की बढ़त दी।

दूसरे हाफ की शुरुआत में जयपुर ने बेंगलुरु पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया। बेंगलुरू को दो बार ऑल आउट करते हुए और अपनी अच्छी रेडिंग तथा डिफेंस के बल पर जयपुर ने अंतिम बचे पांच मिनट में बेंगलुरू पर 29-20 से बढ़त बना ली।

इस बढ़त को पाट बाना बेंगलुरु के लिए नामुमकिन था। जहां एक ओर कप्तान रोहित कुमार अकेले टीम को आगे ले जाने में असफल हो रहे थे। वहीं कप्तान मंजीत चिल्लर और जसवीर ने जयपुर को मजबूत कर दिया था।

यह भी पढ़ें: रिद्धिमान साहा बोले- कुंबले नहीं थे सख्त, रवि शास्त्री हैं ज्यादा आक्रामक

रोहित ने दो अंक लेकर बेंगलुरु का स्कोर 22-29 किया। हालांकि, उनके लिए अब भी जयपुर के स्कोर की बराबरी कर पाना मुश्किल था। अंतिम बचे तीन मिनट में जहां जयपुर कोई खतरा मोल लिए बिना सुरक्षित रूप से आगे बढ़ने की कोशिश कर रही थी।

वहीं, बेंगलुरू का लक्ष्य हर प्रकार से अंक हासिल करना था। इसी क्रम में बेंगलुरू ने जयपुर के खिलाफ अपना स्कोर 25-29 किया।

अंतिम बचे एक मिनट में रोहित ने सफल रेड मारकर जयपुर के खिलाफ अपना स्कोर 28-29 किया। हालांकि, भाग्य ने कप्तान रोहित और उनकी टीम बेंगलुरू का साथ नहीं दिया और जसवीर ने अंतिम रेड मारकर जयपुर को बेंगलुरू पर 30-28 से जीत दिलाई।

यह भी पढ़ें: फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप में पहली बार शामिल होंगी महिला रेफरी