logo-image

प्रो कबड्डी लीग : रोमांचक मुकाबले में बेंगलुरू बुल्स से एक अंक से हारी तमिल थलाइवाज

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-5 में शुक्रवार को बेंगलुरू बुल्स और लीग की नई टीम तमिल थलाइवाज के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला खेला गया, जिसमें बेंगलुरू ने एक अंक के अंतर से जीत दर्ज की।

Updated on: 04 Aug 2017, 10:55 PM

नई दिल्ली:

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-5 में शुक्रवार को बेंगलुरू बुल्स और लीग की नई टीम तमिल थलाइवाज के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला खेला गया, जिसमें बेंगलुरू ने एक अंक के अंतर से जीत दर्ज की।

मानकपुर इंडोर स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बेंगलुरू ने थलाइवाज को 32-31 से हराया।

पहले हाफ में थलाइवाज की टीम बेंगलुरू से काफी पीछे थी, लेकिन दूसरे हाफ में दुनिया के बेहतरीन रेडरों में से एक अजय ठाकुर की कप्तानी वाली टीम थलाइवाज ने शानदार वपासी की और मुकाबले को रोचक बना दिया। हालांकि किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया और काफी प्रयासों के बाद भी वह एक अंक के अंतर से हार गई।

बेंगलुरू की तरफ से रोहित कुमार ने 11 अंक लिए। थलाइवाज की ओर से अजय और के. प्रपंजन ने छह-छह अंक हासिल किए।

बेंगलुरू के कप्तान ने रोहित ने अपनी टीम का खाता खोला और सफल रेड मारते हुए स्कोर 1-0 कर दिया। भवानी राजपूत ने थालाइवाज को अगले ही पल बराबरी पर ला दिया। स्कोर शुरुआती मिनटों में 2-2 से बराबर था और इसे देखकर मैच के रोमांचक होने की उम्मीद जग गई थी, लेकिन धीरे-धीरे बेंगलुरू ने मैच में अपनी पकड़ बनानी शुरू की।

बेंगलुरू एक समय 6-2 से आगे निकल गई थी और उसने अपनी इस बढ़त को पहले हाफ तक कायम रखा। इस बीच थलाइवाज वापसी नहीं कर पाई। बेंगलुरू हाफ टाइम में 23-8 की बढ़त के साथ गई।

और पढ़ें:  जानिए रिलायंस जियो फोन में आप Whats App का क्यों नहीं कर पाएंगे इस्तेमाल

दूसरे हाफ से शुरुआती मिनटों में भी बेंगलुरू की टीम थलाइवाज पर हावी रही, लेकिन अंत के 10 िंमनट में थलाइवाज ने शानदार खेल दिखाया। एक समय वह 13-28 से पीछे चल रही थी। लेकिन अंत में उसने कुछ लगातार अंक लेकर बेंगलुरू को अपने स्कोर में इजाफा करने से रोके रखा। एक समय वह 22-31 से करीब आ रही थी। यहां से थलाइवाज ने लगातार अंक लिए और बेंगलुरू को अंक लेने से रोके रखा।

थलाइवाज ने स्कोर 25-31 कर लिया था। तभी थलाइवाज के अजय ठाकुर ने सफल रेड मारते हुए स्कोर 28-31 किया और फिर के प्रपंजन ने दो सफल रेड मारते हुए टीम को 31 के आंकड़े तक पहुंचा दिया था। हालांकि यहां भी बेंगलुरू एक अंक ही बढ़त बनाए हुए थी और जिसे किसी तरह कायम रखते हुए वह मुकाबला जीत ले गई।

यह भी पढ़ें: दुकाटी हाइपरमोटार्ड 939 बाइक, लुक ऐसी कि नजरें ठहर जाएंगी

रेड से बेंगलुरू की टीम ने 15 अंक लिए। टैकल से बेंगलुरू ने अपने खाते में 11 अंक डाले, वहीं ऑल आउट से वह चार अंक लेने में सफल रही। वहीं थलाइवाज की टीम ने रेड से अपने खाते में 16 अंक जोड़े। टैकल से उसने आठ अंक हासिल किए। ऑल आउट से उसने चार अंक हासिल किए, जबकि तीन अतिरिक्त अंक लिए।

यह भी पढ़ें: केरल में RSS कार्यकर्ताओं की हत्या मामले में राज्य सरकार करे सख्त कार्रवाई: होसबोले