logo-image

प्रो कबड्डी लीग: आखिरी दिन पटना पाइरेट्स को घर में मिली पहली हार

मौजूदा विजेता पटना पाइरेट्स प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-5 में अपने घरेलू चरण का अंत जीत के साथ नहीं कर पाई।

Updated on: 22 Sep 2017, 12:56 AM

नई दिल्ली:

मौजूदा विजेता पटना पाइरेट्स प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-5 में अपने घरेलू चरण का अंत जीत के साथ नहीं कर पाई। गुरुवार को खेले गए मैच में यूपी योद्धा ने उसे उसके घर में पहली हार दी। हरिवंश ताना भगत इंडोर स्टेडियम में खेले गए मैच में यूपी ने पटना को 46-41 से हराया। यह पटना की उसके घर में पहली हार थी।

पहले हाफ में पटना पूरी तरह से यूपी से पीछे थी, लेकिन दूसरे हाफ में उसने बेहतरीन कोशिश की लेकिन काफी प्रयास के बाद भी वह जीत नहीं सकी। उसके कप्तान प्रदीप ने हालांकि 13 अंक लिए लेकिन उनके अलावा कोई और खिलाड़ी कुछ खास योगदान नहीं दे सका। यूपी के लिए कप्तान नितिन तोमर ने 16 और ऋषांक देवाडिगा ने 11 अंक हासिल किए।

अभी तक सभी के खिलाफ बेहतरीन खेल दिखाती आ रही पटना इस मैच में यूपी के सामने पस्त पड़ गई। यूपी ने मेजबान टीम के स्टार रेडर प्रदीप नरवाल को मैट से अधिकतर समय बाहर रखा जिसका फायदा उसे मिला। सातवें मिनट में ही यूपी ने पटना को ऑल आउट करते हुए 13-4 की मजबूत बढ़त ले ली थी।

पहले हाफ की समाप्ति यूपी 27-15 की बढ़त के साथ की थी।

दूसरे हाफ में भी पटना, यूपी से पीछे ही रही और यूपी लगातार अंक लेकर आगे बढ़ रही थी। यूपी की टीम 25वें मिनट तक 34-19 की मजबूत बढ़त ले चुकी थी। मेजबान टीम ने हार नहीं मानी और कोशिशें जारी रखी।

28वें मिनट में उसने यूपी को ऑल आउट कर अंकों के अंतर को सात पर ला दिया था। यूपी अब 35-28 से आगे थी और पटना अपनी फॉर्म में लौट चुकी थी।

पटना लगातार अंक लेकर अपनी वापसी की कोशिश में लगी थी, लेकिन तभी 33वें मिनट में लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी नितिन ने सुपर रेड मारते हुए यूपी को 42-31 से आगे कर दिया।

विनोद कुमार ने आखिरी बचे तीन मिनट में सुपर रेड मारते हुए तीन अंक लेकर अपनी टीम पटना का स्कोर 37-45 कर दिया और फिर जवाहर डागर ने दो अंक लेते हुए पटना का स्कोर 39 तक पहुंचाया। आखिरी मिनट में पांच अंकों का अंतर था और यूपी ने खाली रेड में समय निकालते हुए पटना को उसके घर में पहली हार दी।