राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दूती चंद को गोल्ड मेडल जीतने पर दी बधाई, ट्वीट कर कही ये बात

IANS  |   Updated On : July 10, 2019 04:33:27 PM
image courtesy- AIR/ twitter

image courtesy- AIR/ twitter (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली के नेपल्स में जारी 30वें समर यूनिवर्सिटी गेम्स में 100 मीटर स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीतने वाली महिला धावक दूती चंद को बधाई दी. दूती ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 11.32 सेकेंड का समय निकालकर स्पर्धा का स्वर्ण पदक अपने नाम किया. राष्ट्रपति के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने ट्वीट किया, "नेपल्स में आयोजित 'यूनिवर्सियाड' में 100 मीटर दौड़ की स्पर्धा जीतने पर दूती चंद को बधाई. इस प्रकार की स्पर्धा में यह भारत का पहला स्वर्ण पदक है और देश के लिए यह अपार गर्व का क्षण है. आप ऐसे प्रयास जारी रखें, और ओलंपिक में इससे भी बड़ी सफलता प्राप्त करें."

ये भी पढ़ें- वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स: दूती चंद ने 100 मीटर की फर्राटा दौड़ में जीता स्वर्ण पदक

मोदी ने ट्वीट किया, "एक असाधारण एथलीट की असाधारण उपलब्धि. महिलाओं की 100 मीटर फाइनल में कड़ी मेहनत करते हुए स्वर्ण जीतने के लिए दूती चंद को बधाई. आपने भारत को गौरवांवित किया है." सेमीफाइल हीट में मंगलवार को 23 वर्षीय धावक ने 11.41 सेकेंड का समय निकाते हुए फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था. खेल के इस संस्करण में भारत के लिए यह पहला स्वर्ण पदक है. इससे पहले, यूनिवर्सिटी गेम्स के इतिहास में किसी भी भारतीय खिलाड़ी ने 100 मीटर स्पर्धा के फाइनल में भी जगह नहीं बनाई थी.

ये भी पढ़ें- गांव की लड़की के साथ सालों से समलैंगिक रिश्ते में हैं दुती चंद, कहा- जान से भी प्यारी है उनकी महिला साथी

दूती ने बुधवार को ट्वीट किया, "वर्षो की मेहनत और आपकी दुआओं के कारण मैंने एक बार फिर नेपल्स में हुए वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में 11.32 सेकेंड का समय निकालते हुए 100 मीटर स्पर्धा का स्वर्ण पदक अपने नाम किया." उन्होंने स्वर्ण पदक के साथ अपनी एक फोट भी पोस्ट की और उसे कैप्शन दिया, "इसे देखो, मुझे नीचे खींचने की कोशिश करोगे और मैं मजबूती से वापसी करुं गी." दूती एशियाई खेलों में भी दो रजत पदक जीत चुकी हैं. बता दें कि इसी साल मई महीने में दूती चंद ने अपने गांव की एक लड़की के साथ समलैंगिक रिश्तों का खुलासा किया था.

First Published: Jul 10, 2019 04:33:27 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो