logo-image

भारत लौटी विश्व चैंपियन पीवी सिंधु, पीएम मोदी से की मुलाकात, बताया देश का गर्व

बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप (BWF World Championship) में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचने वाली भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने स्वदेश लौटने के बाद मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की.

Updated on: 27 Aug 2019, 03:56 PM

नई दिल्ली:

बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप (BWF World Championship) में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचने वाली भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने स्वदेश लौटने के बाद मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. ओलम्पिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने रविवार को स्विट्जरलैंड के बासेल में हुई बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल में दुनिया की चौथे नंबर की खिलाड़ी जापान की नोजोमी ओकुहारा को 21-7, 21-7 से हराकर चैम्पियनशिप में पहली बार स्वर्ण पदक जीता. 

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर पीवी सिंधु (PV Sindhu) के साथ मुलाकात की फोटो पोस्ट की है और फोटो के साथ लिखा है, 'यह भारत के लिए गर्व की बात है. एक चैम्पियन ने गोल्ड जीता. पीवी पीवी सिंधु (PV Sindhu) से मिलकर खुशी हुई. उन्हें बधाई और उनके सुनहरे भविष्य के लिए शुभकामनाएं.' 

और पढ़ें: US OPEN : रोजर फेडरर से हारकर भी दिल जीत ले गए भारत के टेनिस स्‍टार सुमित नागल, जानें कौन है यह खिलाड़ी

पीवी सिंधु (PV Sindhu) टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय बनीं. वह इससे पहले इस टूर्नामेंट में लगातार दो बार (2017 और 2018) फाइनल में हारी थीं. लेकिन, इस बार उन्होंने इस गतिरोध को तोड़ा और बैडमिंटन में पहली भारतीय विश्व चैम्पियन बन गईं. 

इससे पहले पीवी सिंधु (PV Sindhu) केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू (Kiren Rijiju) से भी मिलीं. किरण रिजिजू (Kiren Rijiju) ने कहा कि पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने बीडब्ल्यूएफ विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर भारत को गौरवान्वित किया है. 

और पढ़ें: न्‍यूजीलैंड ने श्रीलंका को पारी व 65 रन से दी मात, सीरीज 1-1 से बराबर

पीवी सिंधु (PV Sindhu) मंगवार की सुबह भारत आई. उन्होंने इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर संवाददाताओं से बात भी की.