PBL Auction: पीवी सिंधू और ताइ जू के लिए लगी सबसे ज्यादा 77 लाख रुपये की बोली, यहां देखें पूरी लिस्ट

Bhasha  |   Updated On : November 26, 2019 06:53:06 PM
PBL Auction: पीवी सिंधू और ताइ जू के लिए लगी सबसे ज्यादा 77 लाख रुपये की बोली, यहां देखें पूरी लिस्ट

पीवी सिंधु (Photo Credit : न्यूज स्टेट ब्यूरो )

दिल्ली:  

विश्व चैंपियन पीवी सिंधू को यहां प्रीमियर बैडमिंटन लीग के पांचवें सत्र की नीलामी में मंगलवार को हैदराबाद हंटर्स ने 77 लाख रुपये की बोली लगाकर अपने साथ बरकरार रखा. दुनिया की नंबर एक महिला खिलाड़ी चीनी ताइपे की ताइ जू यिंग के लिए गत चैंपियन बेंगलुरू रैपटर्स ने 77 लाख रुपये की संयुक्त रूप से सर्वोच्च बोली लगाई. रैपटर्स ने बोली में पुणे 7 एसेस को पछाड़कर ताइ जू को अपने साथ जोड़ा. भारत के शीर्ष खिलाड़ियों में शामिल बी साई प्रणीत को रैपटर्स की टीम ने 32 लाख रुपये खर्च करके अपने साथ बरकरार रखा.

ये भी पढ़ें- जसप्रीत बुमराह ने चोट के बावजूद की घातक गेंदबाजी, नेट्स में प्रैक्टिस के दौरान तोड़ डाली विकेट

चेन्नई सुपरस्टार्ज ने पुरुष युगल खिलाड़ी बी. सुमित रेड्डी को 11 लाख रुपये जबकि पुणे 7 एसेस ने चिराग शेट्टी को 15 लाख 50 हजार रुपये खर्च करके अपने साथ जोड़े रखा. दुनिया की नौवें नंबर की अमेरिकी महिला एकल खिलाड़ी बेइवान झेंग भी अवध वारियर्स के साथ बकरार रहेंगी जिनके लिए टीम ने 39 लाख रुपये खर्च किए. राष्ट्रीय बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद की बेटी गायत्री गोपीचंद को चेन्नई की टीम ने चुना जबकि असम की युवा खिलाड़ी अश्मिता चालिहा को उनकी घरेलू टीम नार्थ ईस्टर्न वारियर्स ने तीन लाख रुपये में खरीदा.

ये भी पढ़ें- घरेलू खिलाड़ियों की इस हरकत से नाराज हैं सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली से जताई बदलाव की उम्मीद

पीबीएल के पांचवें सत्र की चमक हालांकि उस समय कुछ फीकी हो गई जब लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर पर ध्यान देने के लिए इस टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया. साई प्रणीत, लक्ष्य सेन और पुरुष युगल खिलाड़ी सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी सहित 154 खिलाड़ी नीलामी का हिस्सा थे.

ये भी पढ़ें- AFG vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ अफगानिस्तान ने टेस्ट टीम का किया ऐलान, करीम जनत कर सकते हैं डेब्यू

पीबीएल का अगला सत्र 20 जनवरी से नौ फरवरी तक खेला जाएगा जिसमें 74 भारतीय खिलाड़ी हिस्सा लेंगे. बेंगलुरू, चेन्नई, हैदराबाद और लखनऊ में होने वाली इस 21 दिवसीय प्रतियोगिता में सात टीमें अवध वारियर्स (लखनऊ), बेंगलुरु रेपटर्स (बेंगलुरु), मुंबई राकेट्स (मुंबई), हैदराबाद हंटर्स (हैदराबाद), चेन्नई सुपरस्टार्ज (चेन्नई), नार्थ ईस्टर्न वारियर्स (पूर्वोत्तर) और पुणे 7 एसेस (पुणे) की टीमें हिस्सा लेंगी.

ये भी पढ़ें- इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पर नस्लीय टिप्पणी के बाद न्यूजीलैंड सतर्क, दूसरे टेस्ट में बढ़ाई जाएगी सुरक्षा

प्रत्येक फ्रेंचाइजी के पास खर्च करने के लिए दो करोड़ रुपये थे लेकिन वे एक खिलाड़ी पर 77 लाख रुपये से अधिक खर्च नहीं कर सकती थी. टीम में अधिकतम 11 खिलाड़ी हो सकते हैं जिसमें अधिकतम छह विदेशी खिलाड़ी और कम से कम तीन महिला खिलाड़ी होनी चाहिए. पीबीएल के आगामी सत्र में पिछली बार वाला प्रारूप बरकरार रहेगा जिसमें प्रत्येक मुकाबले में पांच मैच (दो पुरुष एकल, एक महिला एकल, एक पुरुष युगल और एक मिश्रित युगल) होंगे.

First Published: Nov 26, 2019 06:53:06 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो