logo-image

प्रो कबड्डी लीग 2017: पटना ने यूपी योद्दा को हराकर हासिल की अपनी लगातार दूसरी जीत

प्रो कबड्डी लीग के सीजन-5 में पटना पाइरेट्स ने शनिवार को अपने घर में लगातार दूसरी जीत दर्ज की है।

Updated on: 17 Sep 2017, 02:25 AM

रांची:

प्रो कबड्डी लीग के सीजन-5 में पटना पाइरेट्स ने शनिवार को अपने घर में लगातार दूसरी जीत दर्ज की है। हरिवंश ताना इंडोर स्टेडियम में खेले गए मैच में पटना ने यूपी योद्धा को रोमांचक मुकाबले में 45-42 से मात दी।

पटना की जीत के कारण एक बार फिर उसके कप्तान प्रदीप नरवाल का शानदार खेल रहा। उन्होंने अंतिम तीन मिनट में अपनी टीम को शानदार खेल से जीत दिलाई। प्रदीप ने 23 रेड डाली जिसमें से 15 में अंक लेने में सफल रहे।

मैच खत्म होने में तीन मिनट का समय बाकी था और पटना 37-40 से पीछे थी। तभी प्रदीप ने सफल रेड से तीन अंक लेते हुए स्कोर बराबर कर दिया। फिर पटना के डिफेंस ने सुरेंद्र सिंह की रेड को असफल करते हुए एक अंक की बढ़त ले ली।

प्रदीप ने फिर एक अंक लिया और पटना का डिफेंस हादी ताजिक की रेड को असफल करने में सफल रहा और मेजबान टीम चार अंक से आगे हो गई। प्रदीप की हालांकि आखिरी रेड खाली गई लेकिन इससे पटना की जीत नहीं रुकी।

और पढ़ेंः प्रो कबड्डी लीग 2017: पटना पाइरेट्स ने तेलुगू टाइटंस को 16 प्वाइंट्स से दी मात

इससे पहले, पहले हाफ में दोनों टीम 20-20 से बराबरी पर थीं। दूसरे हाफ में भी दोनों टीमें एक दूसरे को आगे निकलने का मौका नहीं देना चाहती थी। नतीजा यह होता कि कभी एक टीम आगे होती तो दूसरी टीम बराबरी कर लेती और फिर बढ़त बना लेती।

पटना ने दूसरे हाफ के शुरुआती मिनट में 23-21 से बढ़त ले ली थी और फिर 25-23 से आगे हो गई थी लेकिन यूपी ने 22वें मिनट में प्रदीप को मैट से बाहर भेज स्कोर 26-26 कर लिया था।

पटना फिर 35-29 से आगे हो गई। लेकिन यूपी ने अपने कप्तान नितिन तोमर के दम पर मैच में वापसी की और 34वें मिनट में 35-35 से बराबरी करने के बाद 40-36 की बढ़त ले ली। लेकिन अंत में वह प्रदीप को नहीं रोक पाई और मैच गंवा बैठी।

और पढ़ेंः IND Vs AUS: मुकाबले से पहले बोले कोहली, शतक लगाने के लिए नहीं टीम को जिताने के लिए खेलता हूं